कांकेर। शहर के संजय नगर वार्ड में उप स्वास्थ केंद्र जर्जर स्थिति में हैं। बारिश होने पर छत से पानी टपकने लगता है और खिड़कियां दरवाजे सब टूट चुके हैं। उप स्वास्थ केंद्र में बने शौचालय बदहाल स्थिति में है। राशन दुकान भवन भी जर्जर हो गया है। वार्ड में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। बुधवार को जब मोहल्ला जन चौपाल का आयोजन किया गया, तो वार्डवासियों ने जन चौपाल में वार्ड समस्याएं गिनाई और उनके निराकरण की मांग की।

मोहल्ला जन चौपाल के तहत बुधवार को नगरपालिका क्षेत्र के संजय नगर वार्ड में जन चौपाल का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र के विधायक शिशुपाल शोरी, नगरपालिका अध्यक्ष सरोज ठाकुर, उपाध्यक्ष मकबूल खान, नगरपालिका सीएमओ, पूर्व अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ठाकुर और नगरपालिका के कर्मचारी वार्ड में पहुंचे थे। जनचौपाल के दौरान वार्डवासियों ने समस्याएं गिनाई और समस्याओं के शीघ्र निराकरण की मांग की। वार्ड के पूर्व पार्षद व एल्डरमैन यासीन कराणी ने वार्ड की समस्याओं से जनप्रतिनिधियों को अवगत कराते हुए बताया कि संजय नगर वार्ड स्थित राशन दुकान भवन जर्जर स्थित में जिसकी मरम्मत की आवश्यकता है। साथ ही यहां पेयजल की व्यवस्था भी की जानी चाहिए।

प्राथमिक शाला संजय नगर में बना शौचालय अत्यन्त ही जर्जर स्थिति में है, जिसे देखते हुए नया शौचालय निर्माण कराये जाने की आवश्यकता है। वार्ड उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन है, जिसे कुछ दिन पहले ही हमर क्लीनिक का रूप दिया गया है, लेकिन इस भवन के छत से पानी टपकता है। खिड़की दरवो जर्जर स्थिति में है। उप स्वास्थ केंद्र के कर्मचारियों ने भी बताया कि केंद्र में बना शौचालय चोक है, जिससे कर्मचारियों व मरीजों के द्वारा इसका उपयोग नहीं किया जा सकता। बारिश होने से छत से पानी टपकता है और खड़कियों में जंग लग गए हैं।

तालाब के सुंदरीकरण की मांग

संजय नगर वार्ड स्थित डांग तालाब के सुंदरीकरण की मांग लंबे समय से वार्डवासियों द्वारा की जा रही है, लेकिन अब तक यह मांग पूरी नहीं हो सकी है। जन चौपाल में यह मांग फिर से उठी। पूर्व पार्षद यासीन कराणी ने बताया कि तालाब के पानी का उपयोग निस्तारी के लिए वार्डवासियों द्वारा किया जाता है। तालाब का सुंदरीकरण किया जाना चाहिए। साथ ही उन्होंने मांग की कि संजय नगर वार्ड में सीसी सड़क के दोनों ओर पेवर ब्लाक बिछाया जाए। जलावर्धन योजना तहत संजय नगर वार्ड में पाइप लाइन का विस्तार किया जाए। पुराना सांस्कृतिक भवन को गिराकर नया सामुदायिक भवन निर्माण कराया जाए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close