बड़गांव(नईदुनिया न्यूज)। तेंदूपत्ता संग्राहकों के लिए कांग्रेस सरकार ने एक और बड़ी सौगात दे दी है। ग्रामीणों की मांग पर इस बार पुनः दूसरी बार तेंदूपत्ता संग्राहकों को तेंदूपत्ता तोड़ाई का भुगतान बैंक के माध्यम से न हो कर हितग्राहियों को नगद भुगतान होने जा रहा है। मुख्यमंत्री के घोषणा के बाद तेंदूपत्ता संग्राहकों में खुशी का माहौल है, और संग्राहकों ने सीएम भूपेश बघेल और विधायक अनूप नाग का आभार व्यक्त किया है।

गौरतलब है कि तेंदूपत्ता का भुगतान बैंक के माध्यम से होता था। जिससे राशि आहरण करने के लिए ग्रामीण बैंक का चक्कर लगाते थे, परंतु बैंक में लंबी लाइन और आए दिन लिंक फैल की समस्या से जूझना पड़ता था। जिससे राशि आहरण करने के लिए काफी मसक्कतों का सामना करना पड़ता था। जिससे ग्रामीणों ने विधायक अनूप नाग से मिलकर तेंदूपत्ता नगद भुगतान करने की मांग की थी।

विधायक ने ग्रामीणों को समस्या को गंभीरता से समझा और सीएम से चर्चा कर ग्रामीणों की समस्या से अवगत कराया। और शुक्रवार को सीएम भूपेश बघेल ने घोषणा करते हुए तेंदूपत्ता संग्रहको को एक बड़ी सौगात दे दी है। जिससे ग्रामीणों ने सीएम भूपेश बघेल और विधायक अनूप नाग का आभार जताया है। कमलेश नेताम, राजू सलाम, धनेश देहारी, धानाजु आंचला, गणेश दरपट्टी, सिया राम पुड़ो, गजेंद्र उसेंडी, धनेश्वर गोरे, सोनू राम उइके, शानू राम आंचला, सगराम, ज्ञानिक नायक, योगेश मानिकपुरी, सोपसिंह उसेंडी, सोमजी कोमरा ने बताया कि तेंदूपत्ता का नगद भुगतान करने की मांग लेकर विधायक को आवेदन दिया गया था। और राशि आहरण करने के लिए बैंक संबंधित हो रही परेशानियों से अवगत कराया था।

विधायक ने आश्वस्त किया था कि इस समस्या का समाधान करते हुए जरूर मांग पूरी की जाएगी। और अंततः शुक्रवार को सीएम ने घोषणा करते हुए तेंदूपत्ता नगद भुगतान का एलान कर दिया। जिससे तेंदूपत्ता संग्राहकों में काफी खुशी है। गौरतलब है की तेंदू पत्ता की राशि हितग्राहियों के खाते में आने से हितग्राहियों

को बैंक में लाइन लगाकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता था। कई बार तो बारी आते ही लिंक फैल हो जाता था। जिससे काफी परेशानियों का सामना करना था। लेकिन अब तेंदूपत्ता का नगद भुगतान होने से हितग्राहियों को राहत मिलेगी और बैंक के चक्कर नहीं

लगाने पड़ेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close