अंतागढ़। सर्वदलीय, सर्वसमाज के बैनर तले अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन पिछले वर्ष अंतागढ़ के वीरनारायण चौक में धरना 18 अगस्त से शुरू किया गया था, जो 150 दिन से भी अधिक दिनों तक चली।जिसके बाद वैश्विक महामारी कोरोना के चलते आंदोलन को कुछ दिनों तक स्थगित कर दिया गया था लेकिन अब स्थिति सामान्य होने के बाद अंतागढ़ को जिला बनाने की मांग को अब पुनः पांच अगस्त से इस आंदोलन को दोबारा गति दिया जा रहा है।

वही शनिवार को इस आंदोलन के दूसरे दिन रसोइया संघ और पेंशनर समाज अंतागढ़ द्वारा सैकड़ों की संख्या में पहुंचकर जिला बनाने का समर्थन कर मुख्यमंत्री के नाम एडिशनल कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया। वहीं आंदोलनकारियों का कहना कि शासन ने अंतागढ़ में एडिशनल कलेक्टर और एडिशनल एसपी की पदस्थापना की गई है जिसके लिए हम धन्यवाद ज्ञापित करते हैं लेकिन हमारी मांग अभी भी अधूरी हैं क्योंकि हमारी मांग तो अंतागढ़ को जिला बनाने का है जिसके लिए क्षेत्रवासी लगातार पिछले एक दशक से अधिक समय से मांग करते आ रहे है।

लेकिन अभी तक ब्रिटिश कालीन अंतागढ़ तहसील को अपना हक नहीं मिला है। विगत कई वर्षों से अंतागढ़ वासी े जिला बनाने की मांग कर रहे है। अंतागढ़ की भौगोलिक स्थिति केंद्र पर मौजूद है जिससे लोग एक दिन में आकर अपना काम करवा कर जा सकेंगे।

केंद्र प्रशासनिक अमला के बैठने से सभी व्यक्ति तक उनकी पहुंच सकेगी। इसलिए हम चाहते हैं कि शासन हमारी इस मांग को गंभीरता से लेते हुए पूरा करें। अंतागढ़ एडिशनल कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

इस अवसर पर रूप सेबद्री गावडे, बीर सिंह उसेडी, विश्राम गावड़े, राकेश गुप्ता, मुकेश ठक्कर, अखिलेश चंदेल, संतराम सलाम, अकालूराम पवार, माखन सिंह, सोनू साहू, ज्योति स्वरूप कर्मकार, माखन सिंह, घनश्याम यादव, अनिमेष शर्मा, अविनाश गणवीर, जयंत पानीग्राही, प्रीत राम पटेल, घनश्याम रामटेके, कुलदीप खापर्डे, हेमंत कश्यप, अनित, वीरेंद्र पटेल, विजय साहू, निक्की जैन, टिकेश्वर जैन, दयाराम दुग्गा, सुकलाल दुग्गा रसोइया संघ के सदस्य भारी संख्या में उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close