अंतागढ़। कांग्रेस ने स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में पूरे देशभर में नौ से 15 अगस्त तक भारत जोड़ो यात्रा के आयोजन का निर्णय लिया है। छत्तीसगढ़ में भी प्रदेश के सभी विधानसभाओं में 75 किमी लंबी पदयात्रा का आयोजन होगा। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला और प्रदेश मुख्यालय में भव्य समारोह होगा। इसी तर्ज पर रविवार को अंतागढ़ विधायक और भारत जोड़ों पदयात्रा के विधानसभा प्रभारी अनूप नाग की अध्यक्षता में अंतागढ़ के सभी कांग्रेसी पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओ के संग भारत जोड़ों तिरंगा यात्रा पर चर्चा हुई।

विधायक नाग ने बैठक में अवगत कराया कि भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर 3500 किमी की भारत जोड़ों तिरंगा यात्रा पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कश्मीर से कन्याकुमारी तक आयोजित की जाएगी। विधायक नाग ने कहा कि भाजपाइयों द्वारा आज माहौल बनाया जा रहा है कि कांग्रेस कमजोर हो गई है लेकिन देश की स्वतंत्रता से लेकर आज तक कांग्रेस पार्टी का लम्बा स्वर्णिम इतिहास है।बैठक में देवलाल दर्रो, अविनाश गणविरे, बीरेंद्र पटेल, संतोष मंडल, दिलीप सरकार समेत कई कांग्रेसी कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी

मौजूद थे।

भारत का इतिहास ही कांग्रेस का इतिहास : विधायक नाग

देश का सामाजिक ताना-बाना खत्म किया जा रहा है। देश में आज धर्म मजहब की राजनीति की जा रही है, देश किसी एक मजहब का नहीं है देश की आजादी के लिए सबने मिलकर अपना खून-पसीना बहाया है तथा जो भारत का इतिहास है वही कांग्रेस का इतिहास है।

जनता के दर्द से भाजपा को कोई सरोकार नहीं: चंदेल

ब्लाक कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश चंदेल ने कहा कि आज धर्म को आपस में लड़ाने की राजनीति हो रही है। जनता के दुख दर्द से भाजपा को कोई सरोकार नहीं है। भाजपा के शासन से समाज का हर वर्ग अपने को उपेक्षित महसूस कर रहा है।

केंद्र सरकार को करेंगे कठघरे में खड़ा : ठक्कर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकेश ठक्कर ने कहा कि हमे गुजरी हुई बाते भूलकर एकजुटता के साथ केंद्र सरकार की नाकामियों को जनता तक पहुंचाकर केंद्र की भाजपा सरकार को कटघरे में खडा करने की जरूरत है।

भाजपा से समाज का प्रत्येक वर्ग परेशान : पाणिग्रही

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जयंत पाणिग्रही ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का आधार उसके कार्यकर्ता हैं पार्टी न कभी कमजोर थी और न कमजोर होगी। आज देश में भाजपा की शासन से पूरे देश में समाज का प्रत्येक वर्ग परेशान है। देश की सीमायें सुरक्षित नहीं हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close