अंतागढ़। अंतागढ़ विधायक अनूप नाग ने एसडीएम सभाकक्ष अंतागढ़ में जिला पंचायत सीईओ अग्रवाल एवं सभी विभाग के मुख्य अधिकारियों की मौजूदगी में सरपंच-सचिवों की ब्लाक स्तरीय समीक्षा बैठक गुरुवार को ली। विधायक ने बैठक में कहा कि किसी भी देश की प्रगति या विकास का रास्ता शहर नहीं गांव तय करता है, क्योंकि गांव ही हमारी देश की असल तस्वीर है। गांव जितना विकसित होगा देश उतना विकसित होगा। गांव जितनी तरक्की करेगा देश और देशवासी भी उतनी ही तरक्की करेंगे। विधायक ने पंचायत के सरपंच एवं सचिवों से कहा कि आप सभी गांव के कर्ताधर्ता हैं। आपके ही कठिन परिश्रम से एक पंचायत के भविष्य के साथ वहा रहने वाले लोगों के भविष्य की दिशा तय होती है। गांव की पंचायतें वह कार्य कर सकती हैं जो बड़े-बड़े महारथी भी नहीं कर सकते।

विधायक ने अधिकारियों के साथ सचिवों को भी निर्देशित करते हुए कहा कि जब तक प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार है तब तक शासन की ओर से पंचायत के विकास कार्यों में न कोई बाधा उत्पन्ना हुई और न ही कभी होगी। बल्कि शासन की ओर से पंचायतों को पूर्ण रूप से मजबूत करने के साथ-साथ पूर्ण सहयोग भी किया जा रहा है और आगे भी करते रहेंगे। मुझे आप सभी से बहुत अपेक्षाएं है, मुझे गांव के विकास में सुखद परिणाम चाहिए। ग्रामीण जब खुश रहेंगे तभी मैं भी खुश रह पाऊंगा, अन्यथा जो इन विकास कार्यों के मार्ग पर बाधा उत्पन्ना करेगा या ऐसा करने का प्रयत्न करेगा उसे बर्दास्त नहीं किया जाएगा। कोरोना के बढ़ते नए मामले और उसके नए वेरिएंट के खतरे को देखते हुए विधायक नाग ने वैक्सीनेशन को प्रोत्साहन देते हुए सभी अधिकारियों एवं पंचायत प्रतिनिधियों को निर्देशित किया कि वह अपने अपने स्तर पर पंचायतों में ग्रामीणों को जागरूक करे और चार दिसंबर को चलाए जाने वाले महाअभियान को सफल बनाते हुए पंचायतों को कोविड बीमारी से मुक्त रखने का संकल्प लें। इसके पश्चात विधायक नाग ने जिला पंचायत सीईओ के साथ विकास कार्यों की समीक्षा भी की।

समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने खंड स्तरीय विभिन्ना अधिकारियों से विभिन्ना सरकारी परियोजना के संदर्भ में प्रगति रिपोर्ट ली तथा उनसे पूछताछ की। इस संदर्भ में उन्होंने विधायक मद, नरेगा, समूह गठन, निश्शुल्क बोरिंग, आंगनबाडी, पीडीएस गोदाम इन सभी की प्रगति की रिपोर्ट ली। उन्होंने इस संदर्भ में आवश्यक निर्देश भी दिए। उन्होंने बताया कि समीक्षा बैठक का उद्देश्य सरकार की योजनाओं को शत प्रतिशत क्रियान्वित करना है। इसमें निष्पक्षता एवं पारदर्शिता की गारंटी होनी चाहिए। निष्पक्षता एवं पारदर्शिता तभी आएगी जब आप अपने कार्य को दूसरों को दिखाते हैं। कार्य सिर्फ कागजी ही न रहे बल्कि उसका क्रियान्वयन भी हो। जिला पंचायत सीईओ अग्रवाल ने भी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विभागीय योजनाओं को शत-प्रतिशत पूरा कराया जाना चाहिए।

बैठक में विधायक अनूप नाग, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश चंदेल, जनपद पंचायत अध्यक्ष बद्रीनाथ गावड़े, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष भुवन लाल जैन, जिला पंचायत सीईओ सुमित अग्रवाल, जनपद सीईओ पुनीत राम साहू, बीएमओ डा. रामटेके, तहसीलदार लोमेश मीरी समेत प्रत्येक विभाग के प्रमुख अधिकारी एवं सचिव सरपंच मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local