चारामा। नईदुनिया न्यूज

नगर के प्रतीक्षा बस स्टैण्ड परिसर में नगर पंचायत की दुकानों में किराये से संचालित दुकानों के संचालको ने किराया राशि की बढोत्तरी को कम करने की मांग को लेकर मुख्य नगरपालिका अधिकारी चारामा को ज्ञापन सौंपा।

व्यापारी जगदीश्वर साहू, तरूण देवांगन, राजु साहू, सुरेश वाधवानी, विजय माखीजा, जागेश्वर सिन्हा, भुनेश्वर राजक, कामनी साहू, जितेन्द्र सेन,आकाश पटारिया सहित अन्य व्यापारियों ने बताया कि नगर की प्रतीक्षा बस स्टैंड में जो दुकाने संचालित है, नगर पंचायत द्वारा उनका किराया प्रति 03 वर्ष में 15 प्रतिशत बढ़ाया जा रहा है, जो कि बहुत अधिक है। वर्तमान में कोरोना का संकट चल रहा है। व्यापार बंद है और खुले भी है तो बहुत धीमी गति से व्यापार चल रहा है।

वर्तमान परिस्थिति में अपना घर चलाना भी मुश्किल हो रहा है। ऐसे में दुकान का नियमित किराया देना बहुत मुश्किल है और उस किराये में 15 प्रतिशत की बढोत्तरी व्यापारियों के अहित में है। जबकि नगर पंचायत की गाइड लाइन और अनुबंध में प्रति 03 वर्ष मे 10 प्रतिशत किराया बढ़ाया जाना प्रावधान है। ऐसे में बिना किसी सूचना और व्यापारियों के सहमति से 10 की बजाय 15 प्रतिशत किराया बढ़ाना गलत है। व्यापारियों ने मांग की है कि दुकान किराया प्रति 03 वर्ष मे 10 प्रतिशत किया जाय या किराया राशि को 05 वर्ष मे 15 प्रतिशत करने की मांग की है।

व्यापारियों की मांग सहीः अध्यक्ष, नपं स्तर पर नहीं: सीएमओ

इस संबंध में नगर पंचायत अध्यक्ष प्यारे लाल देवांगन ने कहा कि व्यापारियों की मांग सही है। नगर पंचायत की अगली परिषद में इस पर विचार किया जाएगा। वहीं सीएमओ ने कहा कि शासन के आदेशानुसार ही तीन सालों में 15 प्रतिशत किराया बढ़ाया गया है। इसमें कमी करना नगर पंचायत स्तर पर नहीं है।

......................

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020