भानुप्रतापपुर। व्यापारी संघ भानुप्रतापपुर के पदाधिकारियों व सदस्यों सहित कई जनप्रतिनिधियों एवं वरिष्ठ नागरिकों ने संयुक्त रूप से रेलवे के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में रायपुर से भानुप्रतापपुर वापसी केलिए रेल सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की गई है।

विदित हो कि शनिवार को रेलवे के कई उच्चाधिकारी और जिले के कई जनप्रतिनिधि अंतागढ़ में रेल सुविधा प्रारंभ होने के अवसर पर उद्घाटन समारोह में भाग लेने गए हुए थे।

उद्घाटन के बाद वापसी में जब यह अधिकारी और जनप्रतिनिधि अंतागढ़ से चली पहली यात्री रेल में सवार होकर भानुप्रतापपुर स्टेशन पहुंचे, तब भानूप्रतापपुर वासियों ने इन अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को अपना ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई है, कि भानूप्रतापपुर से प्रदेश की राजधानी रायपुर तक जाने के लिए सुबह तो ट्रेन की सुविधा उपलब्ध है, परंतु वहां से अपना काम समाप्त करने के बाद भानुप्रतापपुर वापसी के लिए कोई ट्रेन उपलब्ध नहीं है। जिससे यहां के लोगों को भारी परेशानी होती है। यदि रायपुर से शाम को भानुप्रतापपुर के लिए रेल सुविधा प्रारंभ कर दी जाए तो यह इस क्षेत्र के वासियों के लिए बेहद सुविधाजनक बात रहेगी, और इससे न केवल व्यापारियों अपितु हर वर्ग को फायदा पहुंचेगा।

लोग सुबह ट्रेन से रायपुर जाकर अपना काम समाप्त करने के बाद शाम को ट्रेन से ही भानुप्रतापपुर तक वापस आ सकेंगे,जिससे उनका काफी समय और पैसा बच जाएग। भानुप्रतापपुर के प्रतिनिधि मंडल ने वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक डॉ. विपिन वैष्णव, अपर मंडल रेल प्रबंधक आशीष मिश्रा को ज्ञापन सौंपा, वहीं इस अवसर पर सांसद कांकेर मोहन मण्डावी, अंतागढ़ विधायक अनूप नाग, पूर्व सांसद विक्रम उसेंडी, पूर्व विधायक अंतागढ़ भोजराज नाग सहित कई अधिकारी व जन प्रतिनिधि उपस्थित थे।

भानुप्रतापपुर में मनोज मंडावी करेंगे ध्वजारोहण

विधानसभा उपाध्यक्ष और स्थानीय विधायक मनोज सिंह मंडावी स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर भानुप्रतापपुर में ध्वजारोहण कर सलामी लेंगे, तथा इस अवसर पर आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मनोज सिंह मंडावी स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या को ही भानुप्रतापपुर में आ जाएंगे, और यही रात्रि विश्राम करेंगे। यह जानकारी ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह ठाकुर ने दी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close