कांकेर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आज से छह दिनों के लिए जिले में लाकडाउन लगा दिया गया है। लाकडाउन के दौरान विभिन्ना गतिविधियों पर रोक लगा दिया गया है। लोगों के घर से बाहर निकलने को भी प्रतिबंधित कर दिया है। केवल अतिआवश्यक होने व मेडिकल एमरजेंसी होने पर ही लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति दी गई है। ऐसी स्थिति में लाकडाउन के दौरान टीकाकरण का कार्य प्रभावित हो सकता है।

कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए जिले में लाकडाउन लगाया गया है। लाकडाउन का पालन भी कड़ाई से कराया जाएगा। वहीं दूसरी ओर लाकडाउन के दौरान भी टीकाकरण का कार्य जारी रहेगा। लेकिन लाकडाउन के दौरान टीकाकरण केंद्र तक पहुंचने में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हालाकि जिन लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज ले ली है और उन्हें दूसरी डोज लेनी है, वह टीकाकरण कार्ड के माध्यम से केंद्रों तक पहुंच सकते हैं। लेकिन जिन्हें पहली डोज लेनी है, उनके पास टीकाकरण कार्ड नहीं होने के कारण केंद्र तक पहुंचने में परेशानी आ सकती है। टीकाकरण अधिकारी डा आइके सोम ने बताया कि लाकडाउन के दौरान भी टीकाकरण का कार्य जारी रहेगा। हालाकि लाकडाउन से कुछ हद तक यह कार्य प्रभावित हो सकता है। जिन लोगों ने पहला डोज लिया है, ऐसे लोगों के अधिक संख्या में टीकाकरण के लिए पहुंचने की उम्मीद है। जो लोग टीकाकरण केंद्र से दूर हैं, ऐसे लोगों की पहुंचने की संभावना कम है।

बाक्स

राज्य से की गई टीके की मांग

जिले के तीन ब्लाक में वैक्सीन खत्म हो गया है, जिसके चलते मंगलवार को यहां वैक्सीन नहीं पहुंचने पर टीकाकरण का कार्य फिर से प्रभावित हो सकता है। टीकाकरण अधिकारी डा आइके सोम ने बताया कि सोमवार सुबह जिले में 7300 डोज कोविशिल्ड व 3700 डोज कोवैक्सीन उपलब्ध थी। जिले के 48 केंद्रों में टीकाकरण किया गया। जिसके बाद चारामा, नरहरपुर व कोयलीबेड़ा ब्लाक में वैक्सीन खत्म हो गया है। जिसे देखते हुए टीकाकरण जारी रखने के लिए राज्य स्तर पर 10 हजार डोज की मांग की है। जो रात तक कांकेर पहुंच जाएगा। सुबह सभी केंद्रों में वैक्सीन पहुंचा दी जाएगी।

बाक्स

लक्ष्‌य के करीब पहुंचा टीकाकरण

जिले में 45 वर्ष से अधिक आयु के 1 लाख 34 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्‌य मिला है। जिसमें अब तक 1 लाख 9 हजार से अधिक लोगों को कोरोना के टीके का पहला डोज लगाया जा चुका है। साथ ही इसमें 6 हजार लोग ऐसे भी हैं, जो दूसरा डोज भी लगा गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags