अंतागढ़। विधायक अनूप नाग ने विगत दिनों अंतागढ़ में तहसील के कोटवारों से भेट की एवं समाज में कम वेतन में भी उनकी अमूल्य सेवा और समर्पण भाव से किये जाने वाले कार्यों के लिए उनका उत्साह बढ़ाया और गमछा पहनाकर सम्मानित भी किया। नाग ने कोटवारों को संबोधित करते हुए कहा कि कोटवार समाज के लिए ब्रिटिश काल के पहले से ही महत्वपूर्ण पद और व्यक्ति रहा है, जिसका गांव और समाज में महत्वपूर्ण स्थान है चाहे राजस्व हो या पुलिस हो या कोई भी विभाग हो या ग्राम स्तर का कोई भी काम हो चाहे देवी देवताओं का काम हो या अन्य कोई भी काम बिना बिना कोटवारों के सहयोग से कल्पना भी करना बेमानी है मेरे भी शासकीय सेवाकाल के दौरान मुझे कोटवारों का भरपुर सहयोग मिला।

इसलिए मैने स्वयं मेरे विधानसभा क्षेत्र के कोटवारों को बुलाकर मिलने की इच्छा जाहिर की, जो मेरे प्रस्ताव को सहर्ष स्वीकार कर मेरे से मिलने आए, उपस्थित कोटवारों ने अपनी समस्या विधायक के समक्ष रखा जिसे विधायक स्थानीय स्तर की समस्या पर तुरन्त स्थानीय अधिकारियों से चर्चा कर पुरा करने को कहा वही राज्य स्तर की मांगों पर उचित प्रयास करने का आश्वासन दिया, वहीं उपस्थित कोटवार विधायक अनुप नाग के इस पहल पर बहुत खुश दिखे और कहा कि इससे पहले हम जैसे छोटे कर्मचारियों को कोई भी जनप्रतिनिधि और विधायक ने इतना मान सम्मान नहीं दिया हम अन्तागढ़ तहसील के सभी कोटवार आपके बहुत बहुत आभारी हैं।

वहीं विधायक अनूप नाग ने तहसील स्तर पर अंतागढ़ में भव्य कोटवार सदन बनाने की घोषणा की। जहां कोटवारों की बैठक चर्चा, दूर से आने वाले कोटवारों को रूकने की सुविधा एवं अन्य गतिविधियां के लिए उपयोग कर सकेंगे। विधायक के इस घोषणा पर तहसील क्षेत्र के कोटवारों ने विधायक का आभार व्यक्त किया है। इस दौरान कोटवार संघ के अध्यक्ष निर्मल कुमार टांडीया, उपाध्यक्ष राम टांडीया, सचिव कमलेश कुलदीप, महेसरू टांडीया, मोहन लाल कुलदीप, चंद्रकला नाग समेत कोटवार संघ कई सदस्य मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close