बड़गांव। हत्या की नीयत से ग्रामीण महिला को टंगिया मारकर गंभीर रूप से घायल कर फरार आरोपित को बड़गांव पुलिस ने खोजबीन कर मदनवाड़ा क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही घटना में उपयोग किए गए लोहे की कुल्हाड़ी एवं मोटर साइकिल भी बरामद किया गया।

गौरतलब है कि विगत दिनों पहले आरोपित कुंजकंहार निवासी बारसाय पुड़ो के साथ नहगिदा की रहने वाली सुगोतिन बाई पैठू प्रथा के तहत पिछले एक वर्ष से कुंजकंहार में रह रही थी। महिला एक माह पूर्व अपने मायके नाहगिदा आकर रह रही थी। जिससे परेशान होकर आरोपित बारसाय पुड़ो बुधवार 22 जून को कुंजकंहार गांव से अपने साथ टंगिया रखकर मोटर साइकिल से नाहगिदा पहुंचकर रात्रि में सुगोतिन बाई को जान से मारने की नीयत से लोहे की टंगिया से ताबड़तोड़ वारकर गंभीर रूप से घायल कर फ़रार हो गया।

नागसू राम दुग्गा की रिपोर्ट पर थाना बड़गांव पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में लिया और मामले की जांच में जुट गई। मामले की गम्भीरता को देखते हुए एसपी शलभ कुमार सिन्हा के मार्गदर्शन में एवं धीरेंद्र कुमार पटेल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पखांजूर के निर्देशन व रवि कुमार कुजूर पुलिस अनुविभागीय अधिकारी पखांजूर के निर्देशन में आरोपित की पतासाजी केलिए थाना बड़गांव से पुलिस टीम गठित किया गया।

बड़गांव पुलिस टीम द्वारा जिला राजनांदगांव के सुदूरवर्ती संवेदनशील क्षेत्र सीतागांव, मानपुर, मदनवाड़ा क्षेत्र में अथक प्रयास कर पतासाजी करते हुए, मदनवाड़ा क्षेत्र से आरोपित बारसाय पुडो को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया। आरोपित के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, लोहे के टंगिया को बरामद किया गया। जिला साइबर सेल कांकेर सहयोग प्राप्त कर गठित टीम के निरीक्षक अमित पद्मशाली थाना प्रभारी बड़गांव, प्रधान आरक्षक ओमप्रकाश कृशान, प्रधान आर महेंद्र प्रताप सिंह, आरक्षक रविंद्र नेताम, दयावान कवासी, शिवप्रसाद नेताम, वीरेंद्र जुर्री, मनोज धुव्र थाना बड़गांव का योगदान रहा। आरोपित बारसाय पुड़ो को रविवार को न्यायालय में प्रस्तुत कर जिला जेल दाखिल किया गया।

हत्या की नीयत से महिला पर हमला करने की शिकायत प्राप्त हुई थी। मामले की जांच उपरांत आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत कर दिया गया।जिसके बाद आरोपित को जेल दाखिला हेतु ले जाया गया।

- अमित पदमशाली, थाना प्रभारी बड़गांव।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close