कांकेर(नईदुनिया न्यूज)। एक तरफ कोरोना महामारी के चलते रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं की कमी से जरूरतमंद मरीजों को रक्त उपलब्ध नही हो रहा। ऐसे में हौसला एक प्रयास कांकेर संस्था मजदूर दिवस पर रक्तदाताओं से किया था अपील। महामारी की इस आपदा में लोग मजदूर दिवस के दिन रक्तदान करने के लिए बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। अधिकतर रक्तदाता जिन्होंने पहली बार रक्तदान किया। आगे भी रक्तदान करने हौसला जाहिर किया।

मजदूर कुंवर बृजेश सिंह ने किया रक्तदान

महेश्वरी क्लोनिलाइजर कांकेर मजदूर संगठन का नेतृत्व करने वाले बृजेश सिंह ने जिला अस्पताल में भर्ती नंदलाल राणा कोहकामेटा केशकाल जिला कोंडागाँव को रक्तदान कर सहयोग किया। कहा है कि मैंने कोरोना महामारी को दरकिनार करते हुए मैंने अस्पताल पहुच कर रक्तदान किया है। इस पुनीत कार्य के लिए हौसला एक प्रयास कांकेर संस्था ने धन्यवाद किया है।

महामारी के बीच पहला बार किया रक्तदान

कांकेर युवा पत्रकार खगेश्वर राणा जिन्होंने आज अपना प्रथम रक्तदान कर जिला अस्पताल कांकेर में भर्ती जरूरतमंद का सहयोग किया। पत्रकारिता से जुड़े हुए हैं, और इस वक्त रक्त की किल्लत और मरीजों को हो रही परेशानियों से भलीभाँति परिचित आज उन्होंने जरूरतमंद को रक्तदान कर इस सेवा कार्य की शुरुआत की है। भविष्य में भी रक्तदान कर सहयोग करते रहेंगे। इस पुनीत कार्य के लिये हौसला एक प्रयास समाज सेवी संस्था ने धन्यवाद बधाई दिया हैं।

दीपमाला जरूरतमंद की जान बचाई

कांकेर दीपमाला यादव जिन्होंने तत्काल रक्त की आवश्यकता पर जिला अस्पताल में भर्ती महिला मरीज को अपना रक्तदान किया। एक तरफ कोरोना महामारी के चलते रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं की कमी से जरूरतमंद मरीजों को रक्त उपलब्ध नही हो रहा ऐसे विषम परिस्थिति में दीपमाला ने रक्तदान कर न ही जरूरतमंद की जान बचाई बल्की उनके घर आने वाले नए मेहमान को भी जीवन दिया है। साहसिक कार्य के लिए हौसला एक प्रयास कांकेर संस्था ने बधाई दिया है।

26 दिन के बच्चे को रक्तदान करने आगे आई प्रियंका

प्रियंका सोनकर जिन्होंने आज 26 दिन के बेबी आफ सुकाय जिसका नामकरण भी नही हो पाया है, जन्म लेते ही जिला अस्पताल कांकेर के ऐसेंसिव वार्ड में भर्ती है, जिसे छळ ब्लड की आवश्यकता पर प्रियंका बिना देर किए रक्तदान करने पहुंची। कोरोना महामारी के चलते रक्तदान करने वालो की कमी तथा ब्लड बैंक में यह ग्रुप उपलब्ध नहीं था। ऐसे संकट की घड़ी में प्रियंका रक्तदान कर 26 दिन के बच्चे को नया जीवन देने प्रयास किया है। महामारी में भी कम नहीं होगा। सहयोग हौसला एक प्रयास कांकेर संस्था से जुड़े हेमनारायण शर्मा ने कहा है कि महामारी में भी हम लोगो की संस्था लगातार रक्तदान करवाने के लिए काम कर रही महामारी के अलावा अन्य बीमारी भी जिन्हें रक्त की जरूरत होती इनके लिए हम आगे आकर काम करते रहेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags