कवर्धा (नईदुनिया न्यूज)। भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय एवं मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी कवर्धा के दिशा निर्देशानुसार नगर के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान अभ्युदय स्कूल में मंगलवार को 15-18 वर्ष के छात्र-छात्राओं को कोविड-19 की तीसरी लहर व ओमिक्रोन से सुरक्षित रखने के लिए टीका लगाया गया।

कवर्धा जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम मंगलवार प्रातः 10 बजे अभ्युदय स्कूल पहुंची। टीकाकरण के लिए विद्यालय द्वारा एक दिन पूर्व ही पालकों से सहमति ली जा चुकी थी। टीकाकरण को लेकर छात्र-छात्राओं में विशेष उत्साह देखने को मिला। छात्र-छात्राओं ने कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए कक्षावार टीकाकरण कक्ष में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। मंगलवार को 120 बधाों का टीकाकरण हुआ। निर्धारित समयावधि तक टीकाकरण का कार्यक्रम चलाया गया। संस्था प्राचार्या वी. शोभा एवं प्रबंधन समिति के सदस्य सपन चोपड़ा ने टीकाकरण कार्यकम के सफल क्रियान्वयन के लिए कवर्धा जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम व सहयोगी शिक्षक-शिक्षिकाओं का धन्यवाद ज्ञापित किया। विद्यार्थियो को कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की।

पोंडी हाईस्कूल में 551 विद्यार्थियों को लगा पहला टीका

केंद्र सरकार से 15 से 18 साल के बच्चों को टीकाकरण करने को लेकर हरी झंडी मिलने के बाद पूरे जिले में कोरोना टीकाकरण जोरों पर चल रहा है। सोमवार से सभी स्कूलों में टीकाकरण किया जा रहा है। इसी टीकाकरण में ग्राम पंचायत पोंडी के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में सोमवार और मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग पोंडी की टीम ने वेक्सीनेशन किया। सोमवार को हाईस्कूल में 144 छात्र और 164 छात्राओं समेत कुल 308 विद्यार्थियों को टीका लगाया गया। दूसरे दिन मंगलवार को 243 विद्यर्थियों को टीका लगा। शासकीय उधातर माध्यमिक विद्यालय में 551 बच्चों का वेक्सीनेशन किया गया। इनमें 255 छात्र 296 छात्राएं शामिल हैं। टीकाकरण में स्वास्थ्य विभाग की टीम से डा. गोपाल चंद्रवंशी, पिंकी खरे, अरुणा वर्मा, योगेश्वरी डेहरिया, गंगाराम भारद्वाज, विद्यालय के प्राचार्य एनके चंद्रवंशी, पात्रे, शिवलाल सोनी उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local