कवर्धा (नईदुनिया न्यूज)। सिटी कोतवाली पुलिस ने सोने की ताबीज लूटने के आरोपित को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। सात जनवरी को आदर्शनगर निवासी तुकाराम यादव (39) रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसके अनुसार सात जनवरी को उसकी पत्नी के द्वारा फोन कर जानकारी दी गई कि पिताजी तिरित यादव अपने घर के पास शाम को बैठे थे तभी गला में पहने सोने की ताबीज कोई काट कर ले गया।

उसके पिताजी ने बताया कि एक लड़का देवार मोहल्ला की तरफ से आया और कहा कि तुम्हारे कंधे में कीडा बैठा है। उसने कंधे को झटका दिया तभी वह युवक पांच मासा का ताबीज लूटकर भाग निकला। इस पर थाना प्रभारी सिटी कोतवाली निरीक्षक कपिल चंद्रा ने आरोपित की तलाश में टीम भेजी। संदेह के आधार पर देवार पारा के भोला देवार (24) से पूछताछ की गई तो वह गुमराह करने लगा, लेकिन कड़ाई बरतने पर ताबीज लूटना स्वीकार कर लिया। आरोपित से करीब 12 हजार रुपये का ताबीज बरामद किया गया। आरोपित को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया।

चोरी की मोटरसाइकिल सहित युवक गिरफ्तार

चोरी की मोटरसाइकिल के साथ पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। 30 मार्च 2021 को प्रकाश बंजारे निवासी खरिया के द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि घर के आंगन से उसके स्वयं के मोटरसायकल क्रमांक सीजी 09 जे.एच. 5041 को कोई अज्ञात चोर घर के आंगन से चोरी करके ले गया। इस पर जांच शुरू की गई तो पता चला कि सोनू उर्फ केशरीलाल चंद्रवंशी (21) परसवाड़ा चोरी की मोटरसाइकिल का नंबर बदलकर उपयोग कर रहा। जिससे बोड़ला पुलिस के द्वारा संदेही को हिरासत में लेकर मोटरसायकल चोरी के सम्बंध में पूछताछ किया गया। जिसने पुछताक्ष में मोटरसायकल चोरी की घटना को स्वीकार किया। गिरफ्तार आरोपी पूर्व में बोड़ला थाने में मोबाइल टॉवर से बैटरी चोरी की घटना में गिरफ्तार हो चुका है । अपराध धारा का पर्याप्त सबूत पाये जाने पर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर से जेल भेजा गया है। उक्त सफल कार्यवाही के थाना प्रभारी बोड़ला रमाकांत तिवारी व थाना बोड़ला के सम्पूर्ण स्टाप का सराहनीय कार्य व योगदान रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local