कवर्धा। कोतवाली थाना अंतर्गत आने वाले बाजार चारभाठा के चौकी प्रभारी एएसआइ गीतांजलि सिन्हा को एसपी ने निलंबित कर दिया है। इस महिला अफसर के ऊपर रिश्वत लेने का एक आडियो वायरल हुआ है। इसके साथ ही दो आरक्षक हेमंत राजपूत, चौकी बाजार चारभाठा एवं चालक आरक्षक आसिफ खान को भी निलंबित किया गया है।

एसपी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार चौकी बाजार चारभाठा क्षेत्र में मिल रही लगातार शिकायतों एवं अवैधानिक कार्य को संरक्षण देने के लिए रुपये पैसों की लेनदेन संबंधी प्राप्त आडियो क्लिप के आधार पर 29 नवंबर को यह कार्रवाई की गई। इसके लिए उप निरीक्षक गीतांजलि सिन्हा, आरक्षक हेमंत राजपूत एवं चालक आरक्षक आसिफ खान को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर रक्षित केंद्र कबीरधाम में संबद्घ किया गया है।

लगातार मिल रही थीं शिकायतें

एएसआइ के खिलाफ लगातार एसपी के पास शिकायतें मिल रहीं थी। वहीं प्रमाण नहीं मिलने के कारण कार्रवाई नहीं हो रही थी। ऐसे में एसपी के पास रुपए के लेन देन संबंधित आडियो हाथ लगी। इसी आडियो के आधार कार्रवाई की गई है। एसपी शलभ कुमार सिन्हा ने इस मामले में जांच का भी आदेश जारी किया है। जांच का जिम्मा एसपी कार्यालय में पदस्थ डीएसपी बीआर मंडावी को सौंपा गया है। बीआर मंडावी को एक हफ्ते के भीतर जांच रिपोर्ट भेजने कहा गया है।

अब जिला स्तर पर फेरबदल की तैयारी

हाल में पदस्थ हुए एसपी शलभ कुमार सिन्हा ने अब तक जिला स्तर पर फेरबदल नहीं किया है, लेकिन जल्द ही पदस्थपना सूची जारी हो सकती है। रिश्वत के लेन-देन के आरोप में निलंबित हुए एएसआइ गीतांजलि सिन्हा के बदले चारभाठा में नए प्रभारी को भेजा जाएगा। संभावना है कि जल्द ही जिला स्तर पर थाना प्रभारी व चौकी प्रभारियों की एक सूची निकल सकती है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस