कवर्धा । कैबिनेट मंत्री मो.अकबर ने रायपुर स्थित निवास कार्यालय से वर्चुअल कार्यक्रम के तहत शहर के 295 परिवारों को आवासीय पट्टा एवं 20 परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत मकाने बनाने की स्वीकृति पत्र का वितरण किया। कैबिनेट मंत्री मो.अकबर वर्चुअल कार्यक्रम में जुड़े थे, जिसमें कलेक्टर जनमेजय महोबे, नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा व उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने अपने हाथों से आवासीय पट्टा एवं प्रधानमंत्री स्वीकृति पत्रक वितरण कर बधाई व शुभकामनाएं दी।

कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर ने शनिवार को रायपुर स्थित निवास कार्यालय से वर्चुअल जुड़कर कवर्धा शहर के 295 हितग्राहियों को कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में आवसीय पट्टा तथा 20 हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास स्वीकृति पत्रक वितरण किये। आवासीय पट्टा व स्वीकृति पत्र पाकर हितग्राही भी गदगद हुए। कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर सभी परिवारों को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारी सरकार गरीबों की सरकार है। हमारी सरकार जनता से वादा किया है उसको पूरा कर रहे हैं।

उन्होंने रायपुर स्थित निवास कार्यालय से वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से ही सभी वार्डों के हितग्राहियों के नाम पढ़कर हितग्राहियों को अवगत कराया। अधिकारियों से कहा कि मूलभूत समस्याओं का विशेष ध्यान रखें तथा शासन की सभी योजनााओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने व सुविधा उपलब्ध कराएं। कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट मंत्री मो.अकबर ने आवासीय पट्टा के साथ-साथ प्रधानमंत्री आवास बनाने की स्वीकृति दी है। पट्टा को हाथ में पाकर हितग्राहियों के चेहरे पर मुस्कान आई तथा सभी हितग्राहियों ने पट्टा प्रदान करने के लिए कैबिनेट मंत्री को धन्यवाद ज्ञापित भी किया।

प्रदेश की पहली महिला लेफ्टिनेंट वंशिका से मिले पुलिस अधीक्षक

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ की पहली महिला लेफ्टिनेंट राजनांदगांव शहर की बेटी वंशिका पांडे से पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने मुलाकात की। इस दौरान पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने पुष्पगुच्छ से वंशिका का स्वागत भी किया। शहर की वंशिका पांडे राज्य की पहली महिला आर्मी लेफ्टिनेंट बनने का कीर्तिमान हासिल किया है। वशिंका ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई जबलपुर से की, मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई में देशभर में तीसरा स्थान प्राप्त किया। इतना ही नहीं भोपाल के राजीव गांधी औद्योगिक यूनिवर्सिटी की मेरिट लिस्ट में भी वह पहले स्थान पर रहीं। इंजीनियरिंग की पढ़ाई के समय में ही उन्होंने सेना में जाने की इच्छा जाहिर की।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close