कवर्धा (नईदुनिया न्यूज)। छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा अपनी फिसलती जबान को लेकर चर्चा में हैं। उन्होंने प्रेस से मिलिए कार्यक्रम के दौरान छत्तीसगढ़ भाजपा की प्रदेश प्रभारी दग्गुबती पुरंदेश्वरी को फूलन देवी कहकर संबोधित किया। इस पर भाजपा महिला मोर्चा छत्तीसगढ़ की प्रदेश मंत्री और कबीरधाम जिला पंचायत की सभापति भावना बोहरा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में अपने हुनर और कौशल से देश का नाम रोशन कर रही हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आने के बाद से महिलाओं के प्रति राज्य सरकार की उदासीनता साफ दिखाई दे रही है। राज्य सरकार में आबकारी व उद्योग मंत्री कवासी लखमा द्वारा भाजपा की वरिष्ठ महिला नेत्री को फूलन देवी बोलकर संबोधित करना कांग्रेस सरकार की महिला विरोधी मानसिकता को दर्शाता है। मंत्री को मीडिया के सामने महिला नेता के खिलाफ ऐसे शब्दों का प्रयोग करना शोभा नहीं देता। कवासी लखमा के बयान का हम पुरजोर विरोध करते हैं। अपने बयान के लिए आबकारी मंत्री को माफी मांगनी चाहिए।

एक ओर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए सार्थक प्रयास कर रहें हैं। दूसरी ओर छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री भाजपा की महिला नेत्री के संघर्ष का अपमान कर रहें हैं। यह अत्यंत निंदनीय है। यह महिलाओं के प्रति कांग्रेस सरकार की ओछी और संकीर्ण मानसिकता को दर्शाता है। उन्होंने न केवल पुरंदेश्वरी बल्कि उन सभी महिलाओं के स्वाभिमान को ठेंस पहुंचाया जिन्होंने ने जीवन में कड़ा संघर्ष करते हुए अपनी एक पहचान बनाई है।

भावना ने कहा कि सत्ता में आने से पहले कांग्रेस सरकार ने महिलाओं को लेकर कई वादे किए थे, लेकिन आज तक उन्हें पूरा नही किया। गत ढाई वर्षों में प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए कोई ठोस कदम नही उठाए गए हैं। इसके चलते महिलाओं से अपराध में दिनों-दिन वृद्घि हो रही है। महिलाओं के साथ अत्याचार, बलात्कार, हिंसा और अनाचार की खबरें प्रदेश में आम हो चुकी है। इसके विपरीत महिलाओं की सुरक्षा के लिए कदम उठाने के बदले कांग्रेस के मंत्री बयान देते हुए एक महिला का अपमान कर रहें हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags