कवर्धा। मंगलवार को छत्तीसगढ़ में ओबीसी आरक्षण की मांग को लेकर भाजपा ओबीसी प्रकोष्ठ ने प्रदर्शन करेगा। राज्य सरकार ने ओबीसी आरक्षण बढ़ाने का वादा किया था, लेकिन कोर्ट में मामला चले जाने के बाद आरक्षण लटक गया। अब भाजपा सरकार पर आरक्षण लागू करने के लिए दबाव बनाने जा रही है। इसे लेकर प्रदर्शन किया गया। लेकिन इस प्रदर्शन में कम लोग ही पहुंचे थे। स्थिति ऐसी रही कि चुनिंदा नेताओं ने ही मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है।

वहीं, यह प्रदर्शन बेहद शांतिपूर्ण रहा, जबकि पुलिस ने कलेक्ट्रेट से पहले भोजली तालाब के पास बैरिकेट्स लगाकर रखा था। यहां पर बताना लाजमी है कि शहर के राजमहल चौक के राजीव पार्क में एक दिवसीय ओबीसी मोर्चा के धरना प्रदर्शन में जिला अध्यक्ष अनिल सिंह ठाकुर के आह्वान में व ओबीसी मोर्चा के जिला प्रभारी राजेश ताम्रकार, भाजपा पिछड़ा ओबीसी मोर्चा के नेतृत्व में सभी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर कलेक्टर को सीएम भूपेश बघेल के नाम का ज्ञापन सौंपा है।

ओबीसी मोर्चा के जिला प्रभारी राजेश ताम्रकार ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य सरकार झूठे वादे में सत्ता हासिल किया और लोगों को छलने का काम किया, जिसमें कांग्रेस सरकार के झूठे वादों को याद दिलाते हुए 27 प्रतिशत आरक्षण की मांग को जल्द पूरा करे नहीं तो उग्र आंदोलन करने के लिए हम सभी बाध्य होंगे। साथ ही बोरे बासी की बात को राजनीति कारण करने की काम भूपेश बघेल सरकार कर रही है, जबकि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई ने बोरे बासी को छत्तीसगढ़ व्यंजन में जोड़ा था।

धरना स्थल पर कांग्रेस सरकार को कोसा

धरना स्थल राजमहल चौक के राजीव पार्क में पूर्व विधायक अशोक साहू ने ओबीसी आरक्षण को लेकर प्रदेश सरकार को जमकर कोसा और आरक्षण की मांग को जल्द से जल्द पूरा करने को कहा आज प्रदेशव्यापी एक दिवसीय घरना प्रदर्शन किया जा रहा है, छत्तीसगढ़ की जनता की मांग है आरक्षण को गंभीरता से लेते हुए जनता के हित में पूरा करे। एक दिवसीय ओबीसी मोर्चा प्रदर्शन मे भाजपा पिछड़ा ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष जयप्रकाश कौशिक ने बताया कि ओबीसी आरक्षण के 27 प्रतिशत आरक्षण को जल्द जल्द पूरा करे छत्तीसगढ़ सरकार जबकि केंद्र सरकार आरक्षण को पूरा कर चुका है।

घोषणा पत्र के वादे को पूरा नहीं कर रहीं सरकार

जिला पंचायत सभापति रामकृष्ण साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ भूपेश सरकार के घोषणा पत्र में ओबीसी आरक्षण 27 प्रतिशत करने की बात कही थी जो आज तक पूरा नहीं किया गया है। भूपेश बघेल की चुनावी सभा में किया गया 36 घोषणा अभी तक पूरा नहीं किया गया, किसानों के साथ छलावा करने का काम, बेरोजगारी भत्ता नही देने का काम, वृद्घा पेंशन नही देने का काम काम गिनाते हम सब थक गए हैं जो कभी पूरा नहीं होने वाला है। इस दौरार रामस्वरुप साहू, चंद्रप्रकाश चंद्रवंशी, बालाराम चंद्रवंशी, जसविंदर बग्गा,जिलामहामंत्री डा. नारायण साहू,गजपाल चंद्राकर महामंत्री, गुलाब साहू समेत कुछ लोग मौजूद थे।

कलेक्ट्रेट वाले रोड को बंद किया गया

विरोध प्रदर्शन को देखते हुए कलेक्टोरेट रोड को दोपहर को बंद रख गया था। वही, आंदोलन को देखते हुए पुलिस ने भी अच्छी तैयारी की थी। प्रदर्शन स्थल के पास से कुछ दूर भोजली तालाब के पास बैरिकेट्स लगाए गए थे। हालांकि यहां पर छोटे वाहनों के लिए आने जाने की जगह जरूर छोड़ा गया था।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close