पोंडी(नईदुनिया न्यूज)। कवर्धा के रामहेपुर पोंडी में स्थित भोरमदेव सहकारी शक्कर कारखाना में व्यापक अनियमितता को लेकर एटक सचिव मनोज बंजारे सहित सीपीआई अध्यक्ष सुजीत गुप्ता ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन।

सुजीत गुप्ता ने बताया कि कुछ दिनों से कारखाने के उच्च अधिकारी और उनके विभागीय अधिकारियों द्वारा कारखाने का सही तरीके से देखभाल और निरीक्षण नहीं करने की वजह से व्यापक अनियमितता देखा जा रही है, जिसकी वजह से आने वाले समय में कारखाने में परेशानी हो सकती है। इसी अनियमितता के कारण कुछ दिनों से कारखाने को लाखों रुपयों की हानि हो रही है, जिसकी जांच विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा नहीं की जा रही है। यदि सही तरीके से कारखाने की निरागनी की जाए तो किसी भी प्रकार की हानि नहीं होगी। इसी को देखते हुए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के अध्यक्ष कामरेड सुजीत गुप्ता, सचिव कामरेड महेश बंजारे, एटक अध्यक्ष कामरेड सलेंद्र गुप्ता, सचिव कामरेड मनोज बंजारे, आदिवासी महासभा अध्यक्ष कामरेड नोहर धुर्वे आदि ने कार्रवाई करने की मांग लेकर जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा गया है।

-----------

संसदीय सचिव द्वारिकाधीश करेंगे ध्वजारोहण

कवर्धा(नईदुनिया न्यूज)। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी जिले में 15 अगस्त स्वंतत्रता दिवस को गरिमामय वातावरण में मनाया जाएगा। 15 अगस्त स्वंतत्रता दिवस का जिला स्तरीय मुख्य समारोह का आयोजन जिला मुख्यालय स्थित पीजी कॉलेज मैदान में किया जाएगा। जहां छत्तीसगढ़ शासन के संसदीय सचिव और महासमुंद जिले के खल्लारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक द्वारिकाधीश यादव मुख्य अतिथि की आसंदी से राष्ट्रीय ध्वज करेंगे और परेड की सलामी लेगें। इसके मुख्य अतिथि यादव, मुख्यमंत्री द्वारा जनता के नाम प्रेषित संदेश का वाचन करेंगे तथा कोरोना वॉरियर्स डाक्टरों, पुलिस, स्वास्थ्य और स्वच्छता कर्मियों को सम्मानित करेंगे।

----

दिशा की बैठक 18 को

कवर्धा(नईदुनिया न्यूज)। जिला पंचायक के सभाकक्ष में 18 अगस्त को दोपहर 12 बजे जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति दिशा की बैठक आयोजित की गई है। यह बैठक सांसद संतोष पाण्डेय की अध्यक्षता में आयोजित होगी। बैठक में 42 एजेंडों पर चर्चा की जाएगी।

..............

स्व.परमानंद के परिजनों ने श्रीराम मंदिर के लिए 3.4 एकड़ जमीन किया दान

पोंडी(नईदुनिया न्यूज)। आज के समय में जहां लोग जमीन जयजाद के लिए आपस में लड़ते झगड़ते हैं और मामला कोर्ट तक चला जाता है। ऐसे में बैहरसरी के वर्मा परिवार द्वारा आज एक नई मिसाल कायम की है। स्व.मालगुजार परमानंद वर्मा की स्मृति में उनके परिजनों द्वारा ग्राम बैहरसरी के श्रीराम मंदिर में लगभग 33 लाख रुपये के कृषि उपजाऊ भूमि 3.04 एकड़ को मंदिर के लिए दान करने के बाद गांव में प्रतिष्ठित भव्य शिव मंदिर में दूध से अभिषेक किया गया।

वहीं पहले भी इनके परिवार द्वारा पोंडी में परमानंद के नाम पर धर्मशाला तथा पोड़ी में सरस्वती शिशु मंदिर स्कूल को भी दान दिया गया है। परिजनों का कहना है कि यह सब उनके दादा ी स्व.परमानन्द वर्मा की दान करने की प्रेरणा से सीखा है, व जब भी परमानंद का नाम लिया जाता है, तो गर्व महसूस होता है।

------------

हितग्राहियों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

पंडरिया(नईदुनिया न्यूज)। ग्राम धोबघट्टी सोसाइटी में केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत राशन कार्ड धारियों को मिलने वाले राशन से अतिरिक्त पांच किलो राशन सोसाइटी में नहीं दिया गया है। जिसके संबंध में वहां के सरपंच सहित ग्रामवासी मंगलवार को पंडरिया तहसील ऑफिस पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। सरपंच संतोष चंद्रवंशी ने बताया कि धोबघट्टी सोसाइटी में लगभग 515 हितग्राही हैं, जिनके नाम पर भी जुलाई माह में अतिरिक्त पांच किलो चावल आया है, किंतु किसी भी हितग्राहियों को उक्त सोसायटी संचालक द्वारा अतिरिक्त चावल का वितरण नहीं किया गया है तथा हितग्राहियों द्वारा राशन मांगने पर धमकाया जा रहा है। इसी प्रकार जून माह में चना, चावल, शक्कर का वितरण लगभग 50 हितग्राहियों को नहीं किया गया है। इस संबंध में भी शिकायत तहसीलदार को आंवेदन के माध्यम से की गई है। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम धोबघट्टी के उक्त सोसाइटी संचालन द्वारा पूर्णता मनमानी पूर्ण कार्य किया जा रहा है,तथा गरीब जनता के राशन का भक्षण किया जा रहा है। उक्त संबंध में उचित जांच की जाए।

------

गांजा का पौधा लगाने वाला पकड़ाया

कवर्धा(नईदुनिया न्यूज)। एनडीपीएस एक्ट के तहत पुलिस ने आरोपित को गांजा पौधे के साथ पकड़ा है। थाना सिंघनपुरी जंगल को सूचना मिली थी कि ग्राम कामनबोड के रोहित साहू ने अपनी बाड़ी में गांजा का पौधा लगाया है। जिसकी पुलिस टीम छापामार कार्रवाई करते हुए गांजा का पौधा जब्त किया है तथा आरोपित को धारा 20(ख) एनडीपीसी एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020