कवर्धा। Chhattisgarh News: कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से जहां एक ओर पूरे देश में लंबे लॉक डाउन के बाद अब अनलॉक के चौथे चरण की प्रक्रिया चल रही है, वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में संक्रमण का प्रसार भी तेजी के साथ हो रहा है। रोजाना बड़ी संख्या में नए संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। इस हालात को देखते हुए राजनांदगांव शहर में कलेक्टर ने लॉकडाउन का बड़ा फैसला लिया है। वहां एक सप्ताह के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है। अब राजनांदगांव से लगे कवर्धा जिला मुख्यालय में भी नागरिकों द्वारा स्वस्फूर्त होकर लॉकडाउन घोषित किए जाने की मांग हो रही है।

स्थानीय नागरिकों ने कलेक्टर से अपील की है कि हालात के मद्​देनजर वे शहर में लॉकडाउन लागू कर दें। बता दें कि यहां पिछले दिनों शहर के मुख्य बाजार में कई लोगों के संक्रमित मिलने बाद पूरे बाजार को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था। पिछले एक सप्ताह से शहर के मुख्य बाजार का एक बड़ा हिस्सा पूरी तरह बंद है। शहर में एक साथ बड़ी संख्या में नए मरीज मिलने के बाद लोग अब स्वयं लॉकडाउन घोषित करने की मांग कर रहे हैं।

शहर के ऋषभदेव चौक से नवीन बाजार रायपुर नाका तक पिछले एक सप्ताह से कंटेनमेंट जोन होने के कारण बंद है। वहीं बुधवार को सराफा लाइन में एक पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद इस इलाके को भी कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए पूरी तरह बंद कर दिया गया है। बैंक कर्मचारियों के संक्रमित मिलने के बाद से कारण दर्रीपारा भी कंटेन्मेंट घोषित किया गया है। स्टेट बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा की स्थानीय शाखा भी सील है। बुधवार को यहां 3 कर्मचारी संक्रमित मिले थे, जिन्हें कोविड केयर अस्पताल महराजपुर में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

बता दें कि कवर्धा में अब तक 416 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 275 लोगों काे स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है, जबकि 139 लोगों का उपचार कोविड अस्पताल में जारी है। जिले में एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई है। पिछले 24 घंटों के दौरान शहर में 10 नए मरीज मिले हैं। राज्य में अब कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 35 हजार के पार जा पहुंचा है।

Posted By: Himanshu Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस