कवर्धा (नईदुनिया न्यूज)।कबीरधाम पुलिस के द्वारा चलाए जा रहे अभिव्यक्ति चाइल्ड लाइन से दोस्ती अभियान के तहत बुधवार को रैली निकाली गई। रैली में शासकीय करपात्री जी स्कूल, शासकीय आदर्श कन्या शाला, पीजी कालेज, शक्ति वर्ल्ड स्कूल के छात्र-छात्राओं एवं एनसीसी कैडेट, एसपीपी कैडेट, एनएसएस, स्काउट गाइड के छात्र-छात्राएं शामिल हुए। शहर के एकता चौक, से सिग्नल चौक, लोहारा नाका चौक होते हुए वापस भारत माता चौक पहुंचे। छात्र-छात्राओं ने बच्चों के अधिकारों का हनन न करने, उन्हें शिक्षा के प्रति जागरूक करने, यातायात नियमों का पालन करने, नशे का सेवन कर वाहन न चलाने, सभी धर्मों का सम्मान करने, आपसी भाईचारा बनाए रखने का संदेश दिया।

साथ ही नु-ड़ नाटक के माध्यम से एकता चौक में आरक्षक राजेश महोबिया के नेतृत्व में स्वामी करपात्री स्कूल के एनसीसी के कैडेट के द्वारा यातायात जागरूकता संबंधी नु-ड़ नाटक पेश किया गया। भिक्षावृत्ति पर आदर्श कन्या शाला एनसीसी प्रभारी हर्षिता तंबोली शिक्षिका के नेतृत्व में एनसीसी एवं एसपीसी की छात्राओं द्वारा नु-ड़ नाटक का प्रदर्शन एकता चौक और बस स्टैंड पर किया गया। लोहारा नाका चौक पर कौमी एकता संबंधी नु-ड़ नाटक का प्रदर्शन आदर्श कन्या शाला की छात्राओं ने प्रस्तुत कर आम जनों को जागरूक किया।

पुलिस को दें सूचना

रैली में उपस्थित पुलिस टीम के द्वारा शहरवासियों से अपील की गई कि जिले के किसी भी क्षेत्र में बच्चों के अधिकारों का हनन होते हुए दिखे तो तत्काल नजदीकी थाना एवं पुलिस कंट्रोल रूम या 1098 चाइल्ड लाइन टीम को फोन कर सूचना दें। रैली के द्वारा शहर भ्रमण के बाद भारत माता चौक पहुंचे जहां कबीरधाम जिले के जिलाधीश रमेश कुमार शर्मा एवं उनकी पत्नीज्योति शर्मा, पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग एवं उनकी पत्नी जागृति गर्ग भी थे। उन्होंने कार्यक्रम की खूब प्रशंसा करते हुए स्कूली छात्र-छात्राओं को दिशा-निर्देश दिए। शिक्षा को अत्यंत महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि अपने आसपास के वार्ड मोहल्ले एवं गांव के बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अपने माता पिता एवं आसपास रहने वाले पड़ोसियों को जरूर जागरूक करें ताकि कबीरधाम जिले का नाम पूरी दुनिया में रोशन हो।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local