कवर्धा (नीदुनिया न्यूज)। नगर पालिका परिषद कवर्धा द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इसके तहत विशेष क्षेत्रों में कार्यरत व्यक्तियों को ब्रांड एंबेसडर बनाकर सर्वेक्षण कार्य की शुरुआत कर दी गई हैं। इसी कड़ी में नगर पालिका परिषद कवर्धा द्वारा शहरी क्षेत्र के 10 व्यक्तियों को स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। शहर के सभी एंबेसडर की आज नगर पालिका सभाकक्ष में कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।

बैठक को पुलिस अधीक्षक डा. लाल उमेंद सिंह, वन मंडल अधिकारी ने भी संबोधित किया। मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आप सभी के सहयोग से नगर पालिका परिषद स्वच्छ सर्वेक्षण में अपना परचम लहराएगा। आप सभी ब्रांड एंबेसडर हमारे नगर पालिका के अभिन्न अंग है हमारे द्वारा आयोजित सभी स्वच्छता संबंधी गतिविधियों में आपका योगदान आवश्यक है। बैठक में जिला समन्वयक द्वारा आने वाले जीएफसी स्टार रेटिंग स्वच्छ सर्वेक्षण 2022, सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज की विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। बैठक में नपा उपाध्यक्ष जमील खान, कार्यपालन अभियंता एम.एल.कुर्रे, उपअभियंता विरेन्द्र नवघरे, अभिषेक श्रीवास्तव, जिला समन्वयक संचित श्रीवास्तव, चयनित ब्रांड एंबेसडर आदित्य श्रीवास्तव, दुर्गेश पांडेय, नीरज मंजीत, एस. एस. जैन, शराजीव केशरी, पंकज सिंह ठाकुर, विश्व प्रकाश उपाध्याय उपस्थित रहे।

सबकी भागीदारी से स्वच्छ बनेगा हमारा कवर्धा

कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने आयोजित बैठक में सभी ब्रांड एंबेसडरों को बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि स्वच्छ सवर्ेेक्षण 2021 में स्वच्छता के क्षेत्र में नगर पालिका परिषद कवर्धा ने राष्ट्रपति अवार्ड प्राप्त किया है जो शहर वासियों के लिए गौरव का विषय है स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में इससे ज्यादा मेहनत करना होगा। पहले चार राज्यों में प्रथम स्थान प्राप्त किये थे इस बार पूरे भारत में प्रथम आप सभी की मेहनत से प्रथम स्थान प्राप्त करना है हम सबको अपनी अपनी भागीदारी निभाना है।

इस बार फिर अव्वल रहेगा नपाः ऋषि

नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा ने नगर पालिका परिषद कवर्धा के सभी ब्रांड एंबेसडर का स्वागत, अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री मो. अकबर के कुशल मार्गदर्शन में फिर से स्वच्छता के क्षेत्र में नगर पालिका परिषद कवर्धा पूरे भारत में अपना परचम लहराएगा। स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में हमारा शहर फिर से अव्वल स्थान पर रहेगा। उन्होंने बताया कि पिछले बार से ज्यादा इस बार मेहतन करना है ताकि हमारा नगर पालिका परिषद कवर्धा का नाम पूरे भारत में रौशन हो। उन्होंने बताया कि स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 के तहत ब्रांड एंबेसडर की भूमिकाएं भी निर्धारित की गई हैं। इनमें मासिक आधार पर स्वच्छ भारत मिशन की टीम के साथ बैठक में सहभागिता और गतिविधियों के आयोजन के लिए सुझाव एवं परामर्श देना, वार्ड स्तर पर स्वच्छता विषय पर आयोजित गतिविधियों का आयोजन करना, श्रमदान कार्यक्रमों, गार्बेज रन, स्वच्छता शपथ जैसे कार्यक्रमों में भागीदारी, दूसरे व्यक्तियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना, कचरा अलगाव के प्रति जागरूकता फैलाना, होम कंपोस्टिंग, स्वच्छता एप आदि के उपयोग एवं सिद्घांतों के बारे में जनसमुदाय को जागरूक करना तथा निकाय स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में स्वच्छता संबंधी विचारों से जनमानस को जागरूक करना शामिल हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local