कवर्धा(नईदुनिया न्यूज)। जिले में कोरोना संक्रमण अब धीरे-धीरे घटने लगा है। मार्च महीने में 51,010 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसमें से 376 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। इसके तुरंत बाद कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने अपील जारी करके लोगों को धैर्य रखने व लक्षण वालों और प्रायमरी कांटेक्ट वालों को तत्काल कोरोना जांच कराने की अपील की थी, उन्होंने यह भी स्पष्ट किया था कि फैल चुके संक्रमण के कारण प्रथम माह यानी अप्रेल 2021 में कोरोना के घनात्मक प्रकरण अधिक मिल सकते हैं, लेकिन इसके पश्चात जनसहयोग और समझदारी से हमें धीरे-धीरे राहत मिल सकती है। इसके लिए उन्होंने जनता से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील भी की।

पूर्वानुमान के अनुरूप माह अप्रैल में 57,812 लोगों की जांच की गई, जिसमें से 10105 लोग कोरोना संक्रमित मिले। जिला प्रशासन द्वारा कबीरधाम में तत्काल लाकडाउन की जगह शहर व जिले में प्रवेश के लिए कोरोना जांच को अनिवार्य किया गया, क्योंकि संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए संक्रमण का चेन तोड़ना जरूरी था। संक्रमण की सम्भावनाओं को रोकने के उद्देश्य से जांच बढाकर संक्रमितों को जिले व शहर में प्रवेश नही दिया गया। इससे तत्कालीन फैल चुका संक्रमण पकड़ में आया ,लेकिन अब हालात में सुधार दिखने लगे हैं।

सप्ताह-दर-सप्ताह कम हो रहा कोरोना संक्रमण

30 अप्रैल से 6 मई तक 13 हजार 303 लोगों की जांच की गई, जिनमें से 2831 प्रकरण कोरोना संक्रमित मिले, जबकि पिछले सप्ताह 13 हजार 79 लोगों का कोरोना जांच की गई थी, जिसमें 3154 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। इससे स्पष्ट है कि अब कोरोना संक्रमण पीछे की ओर हटने लगा है।

छूटे हुए डेटा एंट्री करके राज्य पोर्टल में स्थिति को सुधारा जाएगा

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. शैलेंद्र कुमार मंडल ने बताया कि अब तक कुल हुए कोरोना जांच की एंट्री आइसीएमआर पोर्टल में नहीं हो पाने के कारण जिले व राज्य के डेटा में भारी अंतर नजर आ रहा है। उन्होंने बताया कि इसके लिए कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा के दिशा-निर्देशन व जिला पंचायत सीईओ विजय दयाराम के के नेतृत्व में आइसीएमआर पोर्टल में कोरोना निगेटिव प्रकरणों की एंट्री शुरू कर दी गई है। आने वाले सप्ताह तक यह पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि बैकलाग के कारण जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति में काफी अंतर दिख रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags