कवर्धा (नईदुनिया न्यूज)। नईदुनिया परिवार ने शुक्रवार को स्थानीय होटल रायल सेलिबे्रशन में कोरोना योद्धा सम्मान का आयोजन किया। इसमें 71 कोरोना योद्धा सम्मानित किए गए, जिन्होंने करोना काल में लोगों की सेवा की, मदद की, चिकित्सा मुहैया कराया, भोजन-मास्क बांटा, एंबुलेंस, आक्सीजन उपलब्ध कराने के साथ अन्य मदद की। कार्यक्रम में जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नगर के जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक शामिल हुए। उन्होंने मां सरस्वती के तैल चित्र का पूजन और दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सभी ने आयोजन की सराहना की। सम्मान पाकर कोरोना योद्धाओं ने कहा कि इससे उनका उत्साह बढ़ा है। उनके हौसले को पर लग गया है। राज्य के वनमंत्री व कवर्धा विधायक मो. अकबर ने इस आयोजन को लेकर नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि शर्मा से टेलीफोन के माध्यम से चर्चा कर बधाई दी। मंत्री ने कबीरधाम जिले में कोरोना काल के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मान पत्र जारी कर उन्हें जीवंत मानवता का परिचय देने के लिए धन्यवाद भी दिया।

कलेक्टर ने दी सबको बधाई

जिला प्रशासन से कबीरधाम कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने सभी कोरोना योद्धाओं का हौसला बुलंद किया। खास से लेकर आम तक उन व्यक्तियों को बधाई दी, जिन्होंने कोरोना काल के दौरान लोगों की मदद की। डाक्टर, समाजसेवी संस्थान या फिर आम व्यक्ति, जिन्होंने अपनी जान हथेली पर रखकर लोगों की जान बचाई है उनका सम्मान किया गया। इनमें जिला प्रशासन, पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, वरिष्ठ नागरिक तथा सामान्य नागरिक भी शामिल हैं जिन्होंने यथाशक्ति लोगों का सहयोग किया। कलेक्टर ने कहा कि जनसेवा ही सर्वोपरि हैे। आज नईदुनिया परिवार के द्वारा इस कार्यक्रम के आयोजन को लेकर कड़ी मेहनत की गई। उन योद्धाओं का चयन भी किया गया, जिन्होंने जमीनी स्तर पर लोगों को मदद पहुंचाई। कबीरधाम जिले के ब्यूरो चीफ हेमंत गुप्ता व भावेश मिश्रा ने कोरोना काल के दौरान निस्स्वार्थ भाव से सेवा करने वाले लोगों को चिन्हांकित किया। आयोजन के लिए करीब माह भर कड़ी मेहनत की। कलेक्टर ने कहा कि कई लोग पीड़ितों की सेवा के लिए सामने आए, जिनका सम्मान सबका दायित्व है। इसे नईदुनिया ने पूरा किया। समाजसेवी संगठन, संस्था, प्रशासनिक स्तर पर सेवा देने वालों और आम लोगों का सम्मान किया। इससे कोरोना योद्धाओं की हौसला अफजाई हुई है।

ये रहे शामिल

कार्यक्रम में में प्रमुख रूप से कवर्धा कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा, वन मंडल अधिकारी दिलराज प्रभाकर, पुलिस अधीक्षक डा.लाल उमेद सिंह, कार्यक्रम के सहयोगी व अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा, कन्हैया अग्र्रवाल सदस्य छत्तीसगढ़ राज्य अक्षय ऊर्जा विकास अभिकरण एंजेसी क्रेडा, मो.कलीम महामंत्री जिला कांग्रेस कमेटी कवर्धा, श्याम तम्बोली वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व समाजसेवी, महेन्द्र कुंभकार अध्यक्ष नगर पंचायत पिपरिया, चोवाराम साहू मीडिया प्रभारी जिला कांग्रेस कमेटी कवर्धा, विकास केशरी जिला अध्यक्ष एनएसयूआइ व जिले के कोरोना योद्धा शामिल हुए।

अवधेशानंदन ने किया मंच संचालन

मंच का संचालन अवधेशनंदन श्रीवास्तव के द्वारा किया गया, वहीं गीत पेश कर राजीव केशरी ने सबका मन लुभाया। दूसरी ओर अनूप श्रीवास्तव ने लोगों को खूब गुदगुदाया। नईदुनिया परिवार को इस आयोजन के लिए सभी ने बधाई दी। कार्यक्रम में नईदुनिया से रीजनल हेड अमित शर्मा, इवेंट मैनेजर राहुल त्रिपाठी, प्रसार से दिनेश यादव, हेमंत गुप्ता, भावेश मिश्रा, याजुर्वेद गुप्ता, रवि शर्मा, रोहित यादव, आकाश यादव, रितेश ठाकुर उपस्थित रहे।

सम्मान सराहनीय

अतिथियों ने कहा कि इस आयोजन से निश्चित ही हम ऐसे समाज से जुड़े योद्धाओं का सम्मान कर रहे हैं, जिन्होंने अपनी जान की परवाह न करते हुए आम लोगों तक यथाशक्ति मदद पहुंचाई। इसके साथ ही स्वास्थ्य से जुड़े प्रत्येक कर्मचारी और अधिकारी भी बधाई के पात्र हैं, जिन्होंने लोगों को इस महामारी के दौर में भी महफूज रखा। इनका सम्मान निश्चित ही सराहनीय है। नईदुनिया परिवार का यह आयोजन कोरोना योद्धाओं के हौसले को और बुलंद करेगा। सामाजिक क्षेत्र हो या शिक्षा का क्षेत्र, हर क्षेत्र में नईदुनिया कुछ अनोखा करता ही है। हम इसके लिए नईदुनिया परिवार को बधाई देते हैं।

अब फिर जागरूक रहें

अतिथियों ने कहा कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर में कई लोग काल के गाल में समा गए। कई लोगों ने अपनों को खोया। कई अधिकारी-कर्मचारी और सामाजिक कार्यकर्ता, सेवभावी लोग इसकी चपेट में आए, लेकिन हार नहीं मानी, वे बदस्तूर सेवा करते रहे। उनकी बदौलत हमने कोरोना को हराने में सफलता हासिल की। अब संभावित तीसरी लहर चल रही है, ऐसी स्थिति में सभी कोरोना गाइडलाइन का पालन करें और लोगों की यथासंभव मदद करने के लिए आगे भी आएं। नए वैरिएंट ओमिक्रान पांव पसार रहा है। अब हम सब को मजबूती के इस महामारी को मात देनी होगी। कोरोना नियमों का हम सबको पालन करना होगा तभी खुद को और समाज को महामारी से बचा सकेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local