कवर्धा (नईदुनिया न्यूज)। कबीरधाम जिले के किसानों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा पुराने बारदाने का मूल्य 18 रुपये से बढ़ाकर 25 रुपये भुगतान करने के फैसले का स्वागत किया है। पुराने बारदाना का वाजिब मूल्य मिलने से किसानों में हर्ष है। जिले के किसानों के विभिन्न संगठनों द्वारा राज्य सरकार से पुराने बारदाने का मूल्य बढ़ाने की मांग की जा रही थी। बोड़ ला के गोरेलाल चन्द्रवंशी ने मुख्यमंत्री बघेल द्वारा पुराने बारदाना का मूल्य बढ़ाने के निर्णय का स्वागत करते कहा कि राज्य सरकार किसानों के हित में अच्छा काम कर रही है। बारदाना का मूल्य बढ़ने से किसानों को राहत मिलेगी। किसानों के जेब में पैसे बचेंगे।

महराजपूर के किसान गुलाब जयसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल किसानों के हितैषी हैं। उन्होंने किसानों की को समझा और आर्थिक नुकसान होने से बचा लिया। इस फैसले से छोटे-बड़े सभी किसानों को लाभ मिलेगा। खडौदाकला के चंद्रकुमार चंद्रवंशी ने कहा कि राज्य सरकार की सभी योजनाएं ऐसी लगती हैं कि वह हम किसानों के लिए बनाई गई हैं। राजीव गांधी किसान न्याय योजना, भूमिहीन किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना सहित अन्य योजानाएं सीधे किसानों को लाभ दे रही हैं। इससे किसानों की आर्थिक स्थिति में सुधार भी हो रहा है।

राइस मिलर्स ने कस्टम मिलिंग की राशि बढ़ाने पर जताया आभार

बुधवार को छत्तीसगढ़ प्रदेश राइस मिलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों और खाद्य विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक में राज्य में धान की कस्टम मिलिंग की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने राज्य में खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी व्यवस्था के तहत सुव्यवस्थित कस्टम मिलिंग के लिए राइस मिलरों को प्रोत्साहन राशि को बढ़ाकर अब 120 रुपए प्रति क्विंटल किए जाने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री के ऐलान के बाद कबीरधाम के मिलर्स ने मुख्यमंत्री का आभार जताया है। मिलर्स संघ के अध्यक्ष आदिल गांधी ने कहा कि सीएम भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय में आयोजित बैठक में राइस मिलर एसोसिएशन की विभिन्न समस्याओं पर भी चर्चा की और उनके निराकरण के लिए दिशा-निर्देश दिए। मुख्यमंत्री की ओर से कस्टम मिलिंग के लिए प्रोत्साहन राशि बढ़ाए जाने के ऐलान पर कबीरधाम राइस मिलर्स एसोसिएशन के आदिल गांधी, राकेश जैन, हर्ष जैन, नितिन जयसवाल, मुन्ना अग्रवाल, मीनू अग्रवाल, लवलेश चंद्रवनशी, मनीष जैन सहित समस्त राइस मिलर्स एसोशिएशन ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व मंत्री मोहम्मद अकबर का स्वागत करते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local