कवर्धा। नगर पंचायत पांडातराई में राजनीतिक ड्रामा जारी है। अपने ही अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले 5 पार्षदों को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। इस संबंध में शनिवार को प्रेस कान्फ्रेंस लेकर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष नीलकंठ चंद्रवंशी ने जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि यह निष्कासन इन पार्षदों के द्वारा पार्टी को विश्वास में लिए बिना पार्टी से गद्दारी करने के कारण किया गया है। वहीं जिला अध्यक्ष के इस कार्यवाही से पार्टी मे अनुशासन को एक नया रास्ता मिलेगा तथा दूसरे ऐसे पार्टी विरोधी गतिविधि करने से बचेंगे। पार्टी से बाहर होने वाले पार्षदों में नगर पंचायत उपाध्यक्ष संतोष गोयल, सरोज जायसवाल वार्ड 6, जसबीर सिंह सलूजा वार्ड 11, सविता पाटस्कर वार्ड 7 और प्रिया गुप्ता वार्ड क्रमांक 9 शामिल हैं।

अविश्वास प्रस्ताव लाने के बाद भी जीतकर आये नपं अध्यक्ष

खुद के पार्टी के पार्षद द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाने के बाद भी नगर पंचायत अध्यक्ष फिरोज खान ने अपनी कुर्सी बचा ली। दरअसल इसी मई माह में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर वोटिंग हुई थी, जिसमे फिरोज ने जीत दर्ज की थी। इसके बाद कयास लगाए जा रहे कि थी अब पार्टी द्वारा कार्यवाही की जा सकती है। हालांकि अविश्वास प्रस्ताव को लेकर आवेदन देने के बाद पार्टी ने अपने इन पार्षदों को नोटिस जरूर दिया था।

फरवरी से जारी है राजनीति उठापटक

फरवरी माह में कबीरधाम जिले के नगर पंचायत पांडातराई में कांग्रेस के छह पार्षदों अपने ही अध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। पार्षद बागी हो गए। पार्षदों ने कलेक्टर को अध्यक्ष पद पर अविश्वास के लिए आवेदन दिया था। साथ ही अध्यक्ष पर कई तरह की अनियमितता के आरोप भी लगाए थे। नगर पंचायत पांडातराई में कांग्रेस के छह पार्षद अध्यक्ष फिरोज खान से नाराज चल रहे थे।

अध्यक्ष के खिलाफ कई आरोप भी लगाए

नगर पंचायत के पार्षदों का कहना है कि उन्हें अध्यक्ष द्वारा कोई आय-व्यय की जानकारी नहीं दी जाती। न ही कोई शिकायत सुनी जाती न राय ली जाती है। इस कारण पार्षदों को नगर पंचायत पांडातराई के अध्यक्ष फिरोज खान पर विश्वास नहीं रह गया है। वहीं बिगड़ते स्थिति को सुधारने के लिए ही कवर्धा कांग्रेस जिला अध्यक्ष नीलकंठ चंद्रवंशी 14 फरवरी को पांडातराई में कांग्रेसियों की बैठक ली। विरोध करने वाले पार्षदों को समझाया भी गया, लेकिन असमंजस्य की स्थिति बनी हुई थीं। अब जब अविश्वास प्रस्ताव में फिरोज ने जीत दर्ज की तो पार्टी ने अपने ही पार्षद के खिलाफ कार्रवाई की है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close