कवर्धा(नईदुनिया न्यूज)। रविवार को कबीरधाम जिले के मौसम अचानक बदल गया। वैसे शनिवार को जिले के कुछेक हिस्सों में हल्की बारिश हुई थी। लेकिन रविवार को ज्यादातर हिस्सों में बारिश हुई। बारिश के साथ ही बड़े-बड़े आकार के ओले भी गिरे हैं। ऐसे में गर्मी के फसल व सब्जी फसल को कापी नुकसान हुआ है। रविवार की दोपहर मौसम का मिजाज बदला। सड़कों पर पहले हल्की बूंदें गिरती नजर आईं। करीब 10 मिनट बाद तेज बारिश हुई। 30 मिनट तक बारिश होती रही फिर धीरे-धीरे बादल छंटने लगे और हल्की धूप खिल आई। बारिश तेज आंधी के साथ हो रही थी। आंधी तूफान के कारण सड़कों पर पेड़ों की डालियां टूट कर गिरी हुई थी, वहीं होर्डिंग्स भी फट गए। वनांचल क्षेत्र में काफी देर तक बिजली गुल होने से आम लोगों को दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा। मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक सबसे अधिकतम तापमान 40.8 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं कुछ हिस्सों में आने वाले दो दिनों में बारिश होने और कुछ जगहों पर बिजली गिरने की भी संभावना है।

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों में मौसम में बदलाव की संभावना जताई थी। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ और पूर्वी हवाओं की वजह से एक-दो दिनों तक यहां बदलाव देखने को मिल सकता है।कई इलाकों में रविवार और सोमवार को हल्की बारिश की संभावना जताई गई थी। मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ के ऊपर एक चक्रीय चक्रवाती घेरा 0.9 किलोमीटर पर स्थित है। यहीं से एक द्रोणिका 0.9 किलोमीटर ऊंचाई पर मेघालय तक विस्तारित है। एक द्रोणिका पूर्वी मध्य प्रदेश से तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर पर स्थित है। एक-दो दिनों तक छत्तीसगढ़ के एक दो स्थानों पर हल्की बारिश या गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। जबकि एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ तेज हवा और आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है।

मौसम के बदलाव के साथ बीमारी की भी संभावना

इन दिनों मौसम में बदलाव जारी है। इसका असर लोगों के स्वास्थ्य पर भी देखने को मिल रहा है। अभी दिनभर चढ़े तापमान और अल सुबह व दिन ढलने के बाद ठंड के कारण लोग बीमार पड़ रहे हैं। सरकारी व निजी अस्पतालों में मौसमी बीमारी के पीड़ितों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है। लंबी बीमारी से पीड़ित लोगों इस मौसम में काफी सावधानी बरत रहे हैं। स्वास्थ्य चेकअप के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं। वर्तमान में कोरोना संकट के कारण लोग पहले से परेशान है, तो वहीं मौसम के बदलाव से बीमार भी पड़ रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020