कवर्धा(नईदुनिया न्यूज)। बसों का परिचालन एक बार फिर लॉकडाउन के चलते बंद हो गया है। अब बसों का परिचालन सीधे अक्टूबर माह से शुरू होगा। राजधानी सहित अन्य जिलों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस के कारण लॉकडाउन कर दिया गया है। कबीरधाम जिले में भी ऐसे ही स्थिति है। बता दें कि बसों के परिचालन को शुरू हुए 15 दिन ही हुए थे। बस एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष करन बंजारे ने बताया कि लॉकडाउन के कारण बसें सड़कों पर सही ढंग से दौड़ नहीं पा रही है। इसके साथ ही यात्रियों का टोटा भी है। बसों के शुरुआत होने के बाद से रायपुर रूट की ओर बसें चल रही थी। वर्तमान में कोरोना का भय लोगों में है। इसके कारण बसों में यात्रा करने से डर रहे हैं। पूर्व में बिलासपुर रूट में भी बस चलाई गई, लेकिन सवारी नहीं मिलने के कारण नुकसान हुआ।

बढ़ सकती है समस्याएं, आने वाले समय में भी स्थिति खराब

कोरोना से जंग में पहले से ही लोग काफी परेशानियों का सामना कर रहे हैं। ऐसे में अब बस संचालन की समस्या सामने आई है। लॉकडाउन में जहां सब बंद है, वहीं रायपुर के बस टर्मिनल तक जाने के लिए एक भी बस नहीं चल रही है। बस बंद हो जाने से अब लोगों के जेब पर भी असर पढ़ेगा,क्योंकि निजी छोटे वाहन को किराया कर आवागमन करेंगे।

जिला स्तर में सिटी बस चलाने का कोई निर्णय नहीं

इधर जिले के भीतर सिटी बस की संभावना भी न के बराबर दिखाई दे रही है। क्योंकिजुलाई माह में जैसे-तैसे सिटी बस प्रारंभ किया गया था, लेकिन सवारी नहीं मिलने के कारण स्थिति खराब रही है। स्थिति ऐसी थी कि वाहन मालिकों को डीजल खर्च भी नहीं निकल पा रहा था। इस स्थिति में सिटी बस को भी बंद कर दिया है। बताया जा रहा है कि जब स्कूल व कॉलेज रेगूलर खुलेंगे तो इन बसों को प्रारंभ कर दिया जाएगा।

बस कंपनी की तैयारियों पर फिरा पानी

कोरोना के प्रभाव व लॉकडाउन के कारण बस संचालकों को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ा है। ऐसे में कई बड़े निजी बस कंपनी अपनी बसों को चलाने से डर रहे हैं, क्योंकि बीते समय में यात्री नहीं मिलने के कारण डीजल का खर्च नहीं निकल पा रहा था। हाल में ही मिले छूट के कारण लंबे समय से बंद खड़ी बसों को पुनः प्रारंभ करने तैयारी की गई थी, लेकिन बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग समेत अन्य शहरों में लॉकडाउन के कारण यह भी तैयारी पर पानी फिर गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020