पोंडी (नईदुनिया न्यूज)। ग्राम पंचायत पोंडी में शनिवार के दिन पोंडी में विराजित मां दुर्गा की प्रतिमा को विसर्जित किया गया। नौ दिन तक नवरात्र में मां दुर्गा पूजा पंडाल में विराजमान थी। नौ दिनों तक पूरे गांव में भक्तिमय माहौल बना बना हुआ था। सुबह से शाम तक देवी पंडाल में भक्तों का तांता लगा रहता था। श्रद्घालु बड़ी संख्या में मां दुर्गा की प्रतिमा का दर्शन करने के लिए आते रहे।

देवी विसर्जन में लगा भक्तों का तांता

शनिवार की सुबह मां दुर्गा की प्रतिमा को विसर्जन के लिए निकला गया। इस बार ग्राम के सभी मूर्ति को एक साथ सामूहिक रूप से विसर्जन के लिए निकाला गया था। इसलिए सैकड़ों की संख्या में महिलाएं और पुुरुष उपस्थित थे। सभी वर्ग के लोग मौजूद रहे। कुछ दिन पूर्व में घटित हुए दो गुटों में विवाद ने पूरे जिले में तनाव का माहौल पैदा कर दिया। इसके बाद भी पोंडी में आपसी भाईचारा का संदेश दिया गया। विसर्जन कार्यक्रम में जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष भागवत साहू, जिला महामंत्री अमित अवस्थी, ब्लाक अल्पसंख्यक अध्यक्ष इस्लामुदद्दीन,सरपंच प्रतिनिधि नंदकुमार कुर्रे, उपसरपंच इदरीस खान, गुडू मिस्त्री, मोहित यादव, सुरेश साहू, मोती साहू, कान्हा गुप्ता, मोंटू निषाद, दीपेश साहू, विजय साहू,रामु यादव, पत्रकार वेद साहू, रवि निषाद सहित भारी संख्या मे युवा और महिला मौजूद थे।

साजा में सेवागीत के साथ निकली झांकी

नवरत्न दुर्गोत्सव समिति भाठापारा साजा में सुबह से दुर्गा विसर्जन की तैयारी में समिति के सदस्य जोर-शोर से कर रहे थे। विसर्जन के दौरान सेवा गीत एवं सेवा समिति द्वारा बाना बेधकर भव्य झांकी निकाली गई। विसर्जन में प्रमुख रूप से नगर विधायक प्रतिनिधि मनोज जायसवाल उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local