कवर्धा Kawardha Loot । शहर के बाहरी इलाके में लूट की घटनाएं तेजी के साथ बढ रही हैं। ऐसे कई गिरोह सक्रिय हो रहे हैं, जो सुनसान इलाकों में राहगीरों पर घात लगाकर हमला बोलते हैं और उनके साथ लूट की वारदात को अंजाम देते हैं। गुरुवार को कवर्धा से बिलासपुर के बीच जंगली इलाके में लुटेरों ने ऐसे ही दो राहगीरों को अपना शिकार बनाया और उनसे 70 लाख रुपए लूट लिए।

यह दोनाें एक राइस मिल के कर्मचारी हैं, जाे कवर्धा से फास्टरपुर के रास्ते बिलासपुर जा रहे थे। यह वारदात सुबह करीब 10 के आसपास की के वक्त की बताई जा रही है। पांडातराई और कुंडा गांव के जंगली इलाके में सुनसान सडक पर लुटेरों ने दोनों कर्मचारियों को बीच रास्ते में रोका और उनकी आंखों में मिर्ची पाउडर छिडककर उनसे नोटों से भरा बैग छीन लिया। इस तरह अचानक वारदात को अंजाम देकर बाइक सवार लुटेरे वहां से फरार हो गए।

दोनों कर्मचारियों ने घटना के बाद वहां से गुजर रहे राहगीरों को रोक कर उनसे मदद मांगी और फिर पुलिस थाने पहुंच कर घटना की जानकारी दी। कवर्धा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि लुटेरों ने मिर्च पाउडर का इस्तेमाल करते हुए 70 लाख रुपये लूट की को अंजाम दिया है। घटना का शिकार हुए लोगों के मुताबिक उनके पास हथियार भी थे।

घटना की सूचना के बाद आरोपितों को पकडने के लिए पुलिस अलर्ट हो गई। नाकेबंदी कर उनकी तलाश की जा रही है। जंगली इलाका होने की वजह से उनके आस-पास के गांव में छिपे होने की संभावना नजर आ रही है। इसके मद्देनजर गांवों और जंगलों तक पुलिस टीम को भेजा गया है।

घटना का शिकार हुए लोगों ने पुलिस को बताया कि वे दोनों राइस मिल का पैसा लेकर बिलासपुर के लिए निकले थे। दोनों लुटेरे कवर्धा से ही उनकी रेकी कर रहे थे। वे सडक पर लगातार उनके पीछे बाइक से चल रहे थे और जैसे ही सुनसान इलाका आया, उन्होंने पास आकर मिर्च पाउडी छिडक दिया।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan