कवर्धा(नईदुनिया न्यूज)। पुलिस अधीक्षक केएल ध्रुव ने क्राइम मीटिंग लेकर थाना-चौकी प्रभारियों को कोरोना के बढ़ते आंकड़े को देखते हुए लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि लोगों से मिलकर थाना क्षेत्रों में मुखबिर तंत्र को मजबूत करें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सभी थाना क्षेत्रों में अधिक से अधिक प्रतिबंधात्मक एवं माइनर एक्ट की कार्रवाई की जाए। असामाजिक तत्वों एवं संदिग्ध व्यक्तियों पर निगाह रखने तथा शहरी एवं ग्रामीण इलाको में बाहर से आये व्यक्तियों कि जानकारी थाने में रखे। क्वारंटाइन सेंटरों में रह रहे प्रवासी मजदूरों एवं होम क्वारंटाइन में रह रहे व्यक्तियों की सरप्राइज चेकिंग करें, ताकि वे किसी और के संपर्क में ना आये। सभी थाना प्रभारियों को पुलिस अधीक्षक द्वारा पाइंट ड्यूटी में लगे अधिकारी कर्मचारियों के लिये मास्क, साबुन, सैनिटाइजर का वितरण भी किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने अवैध शराब की बिक्री करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिये। साथ ही कहा कि यदि थाना प्रभारियों को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त होने पर कार्रवाई नहीं करने तथा मेरे संज्ञान में आने पर मेरी टीम द्वारा कार्रवाई की जाती है तो संबंधित थाना प्रभारी के विरूद्घ विभागीय एवं दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक ने जवानों के मनोबल एवं आत्मविश्वास को निरंतर बढ़ाते रहने कहा। अपने-अपने थाना, चौकी तथा बेंस कैम्पों में प्रतिदिन जवानों को योग, व्यायाम, खेल तथा मनोंरजन के साधन उपलब्ध कराकर उन्हें स्वस्थ रखे। जिससे उनके स्वास्थ्य को बेहतर बनाया जा सके व तनावमुक्त रहें। आवश्यकतानुसार अवकाश प्रदान करें। यदि कोई कर्मचारी मानसिक या शारिरिक रूप से अक्षम है तो उनके लिए काउंसलिंग की व्यवस्था करें।

जिले में नक्सली गतिविधियों को देखते हुये नक्सल थानों तथा कैम्पों में लगातार सर्चिंग करते हुये नक्सली गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए मुखबिर तंत्र को मजबूत करें तथा वन क्षेत्रों में आम जनता के बीच जाकर किसी के बहकावे में न आने के लिए शासन-प्रशासन को सहयोग करने प्रेरित करें। मीटिंग में अति. पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सोनी, उप पुलिस अधीक्षक आजाक बीआर मण्डावी, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी पंडरिया नरेन्द्र सिंह बेंताल, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी बोड़ला अजीत ओगरे, उप पुलिस अधीक्षक प्रशिक्षु निमितेश सिंह, उप पुलिस अधीक्षक प्रशिक्षु नेहा पवार एवं जिले के सभी थाना-चौकी प्रभारी मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020