कवर्धा (नईदुनिया न्यूज)। मंत्री मो.अकबर ने सहसपुर लोहारा विकासखंड के ग्राम धनौरा में पटेल समाज के 6 लाख 50 हजार रुपये की लागत से निर्मित सामुदायिक भवन और पंडरिया में 5 लाख रुपये की लागत से सतनामी समाज के सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने सामाजिक भवन निर्माण के लिए सभी को बधाई और शुभकामनाएं दी।

सामाजिक उन्नाति के लिए शासन लगातार कर रही कार्य : मंत्री अकबर ने समाज को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक समाज का सामाजिक भवन होना चाहिए। सामाजिक भवन होने से समाज के नागरिकों को विभिन्न आयोजनों के लिए स्थान उपलब्ध रहेगा और अनेक कार्यक्रम यहां कर सकेंगे। सामाजिक उन्नाति के लिए यह महत्वपूर्ण कदम है और शासन इसके लिए लगातार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि शासन ने नागरिकों से वादा किया था उसे पूरा किया है।

धान खरीदी हमारी प्राथमिकता में शामिल है। मुख्यमंत्री तीन वर्षों से किसानों से समर्थन मूल्य में धान की खरीदी कर रहें है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर राजीव गांधी किसान न्याय योजना, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना और गोधन न्याय योजना के तहत छत्तीसगढ़ राज्य के 26 लाख 68 हजार से अधिक किसानों, भूमिहीन कृषि मजदूरों, पशुपालकों एवं समूह से जुड़ी महिलाओं को 1804 करोड; 50 लाख रूपए की राशि सीधे उनके बैंक खातों में अंतरित की गई। उन्होंने किसानों से कहा की सभी के खाते में आज राशि पहुंच गई है। गोबर बेचने वाले सभी लोगों के खाते में भी राशि हस्तांतरित कर दी गई है।

उन्होंने आगे कहा कि ऐसे नागरिक जिनके पास जमीन नहीं है जो खेती किसानी कर मजदूरी करते है उनके लिए राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत शासन साल में 7 हजार रुपये प्रतिवर्ष उनके खाते में देगी। शासन के आने के बाद 284 करोड़ की सिंचाई कर की माफी हुई है। शासन का सबसे महत्वपूर्ण कार्य सबके लिए राशन कार्ड बनाना प्राथमिकता है। जिसे पूरा करते हुए शासन द्वारा सभी का राशन कार्ड बनाया गया है। उन्होंने कहा कि यदि कोई राशन कार्ड बनाने से छूट गया है उनके द्वारा आवेदन करने पर राशन कार्ड पात्रता के अनुसार बना कर दिया जाएगा। कोई भी इससे वंछित नही रहेगा। इस दौरान पंडरिया विधायक ममता चंद्राकर, जनपद पंचायत बोड़ला अध्यक्ष, अमिता प्रभाती मरकाम कलीम खान, नगर पंचायत अध्यक्ष फिरोज खान, लीला धनुक वर्मा, रामकली हंसराम धुर्वे, नवीन जायसवाल, राधेलाल भास्कर, भीषण तिवारी, सनत जायसवाल, अशोक सिंह, मनीष शर्मा, घनश्याम साहू, लेखा राजपूत सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close