कवर्धा (नईदुनिया न्यूज)। कवर्धा शहर के शंकर नगर में श्रीराम का भव्य मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। मंत्री मो. शनिवार को श्रीराम मंदिर निर्माण कार्य का अवलोकन किया। इस अवसर पर श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के सदस्यों और वार्ड वासियों ने मंदिर निर्माण में आर्थिक सहयोग के लिए आग्रह भी किया। मंत्री अकबर ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए अपने विधायक निधि से तीन लाख रुपये देने की घोषणा की।

उन्होने कहा कि श्रीराम मंदिर निर्माण की भव्यता में कोई कमी नहीं आनी चाहिए। शंकर नगर वार्ड वासी एवं मंदिर निर्माण समिति ने इस सहयोग के लिए मंत्री अकबर के प्रति आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर कवर्धा नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा, नगर पालिका उपाध्यक्ष जमील खान, कलीम खान, पार्षद मोहित महेश्वरी, अशोक सिंह, प्रशांत परिहार, मनोज दूबे, दीपक ठाकुर, लेखा राजपूत, राजा द्विवेदी, आदित्य शर्मा, राजबहादुर सिंह, सुजल यादव, भुनेश्वर पटेल, अमित शर्मा, कीर्तन देवांगन सहित वार्ड वासी उपस्थित थे।

निर्माण कार्यों की भूमिपूजनः शनिवार को मंत्री मो. अकबर ने बोड़ला विकासखंड के सुदूर वनांचल क्षेत्र के ग्राम तेलीटोला में 75 लाख 50 हजार रुपये और विकासखंड सहसपुर लोहारा के ग्राम उड़िया में 1 करोड़ 11 लाख 23 हजार रुपये के भूमिपूजन कर निर्माण कार्यों की सौगात दी।

उन्होंने ग्राम तेलीटोला और ग्राम उड़िया में 1 करोड़ 86 लाख 73 हजार के भूमिपूजन किया। उन्होंने बोड़ला विकासखंड के लोहारा रेंगाखर मार्ग के किलोमीटर 9/10 एवं 10/2 ग्राम जगमडवा में 18 लाख 97 हजार रुपये की लागत से रिटेनिंग वाल निर्माण, किलोमीटर 17.6 एव 17.8 ग्राम टेलीटोला में 18 लाख 76 हजार रुपये की लागत से रिटेनिंग वाल निर्माण, किलोमीटर 15.4 एवं 15.6 ग्राम टेलीटोला में 18 लाख 80 हजार रुपये की लागत से रिटेनिंग वाल निर्माण और किलोमीटर 13-6 एवं 13/8 ग्राम मोहनपुर में 18 लाख 97 हजार रुपये की लागत से रिटेनिंग वाल निर्माण कार्य के लिए और ग्राम उड़िया के कोदवा सजा सिलहटी मार्ग के ग्राम पिरोड़ा में 18 लाख 59 हजार की लागत से नाली निर्माण आंधी से जोगीपुर खैरपार मार्ग में 17 लाख 69 की लागत से पाइप कलबर्ट एवं दो नाली निर्माण, ग्राम बिडोरा में 18 लाख 72 हजार की लागत से प-ा नाली निर्माण, ग्राम उड़िया में 18 लाख 57 हजार की लागत से पक्की नाली निर्माण, गांगीबहरा से राजपुर मार्ग में 18.लाख 76 हजार की लागत से पाइप कलबर्ट निर्माण और भागूटोला में 18 लाख 90 हजार की लागत से प-ा नाली निर्माण कार्य का विधि-विधान से पूजा अर्चना कर भूमिपूजन किया। साथ ही ग्राम उड़िया कला के आंगनबाड़ी भवन का लोकार्पण किया।

वन मंत्री मो.अकबर ने कहा की पहाड़ी सड़क में रिलेनिंगवॉल निर्माण होने से सड़क में मिट्टी के धसकने से सुरक्षा मिलेगी। इससे बरसात के दिनों में आवागमन में बाधा उत्पन्ना नहीं होगी। सुदूर वनांचल क्षेत्र में रहने वाले निवासियों को सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि सुदूर वनांचल क्षेत्र में निर्माण कार्य होने से उन क्षेत्रों का विकास होता है। विकासखंड सहसपुर लोहारा में विभिन्ना निर्माण कार्य होने से जनसामान्य को सुविधा मिलेगी। इस दौरान पंडरिया विधायक ममता चंद्राकर, जनपद पंचायत बोड़ला अध्यक्ष, अमिता प्रभाती मरकाम कलीम खान, लीला धनुक वर्मा, रामकली हंसराम धुर्वे, सनत जायसवाल, अशोक सिंह, लेखा राजपूत सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close