पोंडी। ग्राम पंचायत पोंडी के बस स्टैंड स्थित सुलभ शौचालय का संचालन पिछले कई दिन से ठप है जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही है, वहीं लोगों में आक्रोश भी है।

ग्राम पंचायत पोंडी की कुल आबादी लगभग 3400 है। बता दें कि पोंडी नेशनल हाईवे पर स्थित जिले का सबसे बड़ा ग्रामीण कस्बा है, जहां रोजाना आसपास के सैकड़ों ग्रामीण सामान खरीदी करने आते हैं। वहीं यहां बस स्टैंड में सैकड़ों लोग यात्रा करने पहुचते हैं। वहीं पोंडी रायपुर-बिलासपुर-जबलपुर को जोड़ने वाली नेशनल हाईवे पर स्थित है। साथ ही पोंडी के आसपास के गांवों का मुख्य केंद्र बिंदु है। इसे देखते हुए व लोगों की सुविधा के लिए 10 वर्ष पूर्व बस स्टैंड पर सुलभ शौचालय का निर्माण कराया गया था। लेकिन दस वर्ष बीत जाने के बाद भी सुलभ शौचालय का न तो एक बार मरम्मत किया गया और न ही रंगरोगन हुआ है। शौचालय में सफाई कार्य पूरा ठप है। हैंडवाश की उचित व्यवस्था नहीं होने से लोगों में आक्रोश भी है। पिछले कई सप्ताह से सुलभ शौचालय का संचालन ठप पड़ा है, जिसके चलते लोग इधर उधर जाने को मजबूर होते हैं। जिससे व्यवसायी, यात्री, दुकानदार समेत आम लोगों को भारी दि-तों का सामना करना पड़ता है। अगर इस समस्या का जल्द निराकरण नहीं किया गया तो आने वाले समय में समस्या बढ़ती जाएगी ।

इस संबंध में शशिनन्दकुमार कुर्रे, सरपंच पोंडी ने कहा कि ग्राम पंचायत पोंडी के द्वारा सुलभ शौचालय को पेयजल एवं बिजली उपलब्ध कराया जाता है। बाकी मेंटेनेंस का कार्य शौचालय प्रबंधन के द्वारा किया जाता है। वहीं अश्वनी, सुलभ शौचालय प्रबंधनकर्ता पोंडी ने कहा कि आपके माध्यम से पोंडी सुलभ शौचालय की समस्या की जानकारी मिली है। वहां की जो भी समस्या है उसे जल्द सुधार कर लिया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local