कवर्धा (नईदुनिया न्यूज)। कबीरधाम जिले में वाहनों के बढ़ते दबाव एवं बढ़ती वाहन दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए कबीरधाम एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह ने ट्रांसपोर्टर्स की बैठक ली। जिले के समस्त थाना एवं चौकी प्रभारियों को अपने-अपने थाना चौकी क्षेत्र में वाहन दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चलाकर लापरवाह वाहन चालकों पर मोटर ह्वीकल एक्ट के तहत चलानी कार्यवाही करने निर्देशित किया गया है। साथ ही ऐसे स्थान को चिन्हांकित करें जहां दुर्घटनाएं अधिक होती है, तथा उन स्थानों पर रोड के किनारे खड़े वाहनों को यथासंभव निर्धारित पार्कंिग स्थल रखने समझाइश देवे और ना मानने पर तत्काल मोटर ह्वीकल एक्ट के तहत सख्त कार्यवाही करने निर्देशित किया गया है।

एसपी ने शहर के ट्रक मालिकों का पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बैठक ली। ट्रक मालिक संघ को ट्रांसपोर्ट नगर रोड में खड़े वाहनों को निर्धारित स्थान पर खड़े करने व रोड के आस पास वाहनों का जमावड़ा न लगाने, वाहन चालकों का ड्राइविंग लाइसेंस गाड़ी के आवश्यक दस्तावेज, गाड़ी का फिटनेस साथ रखने, नो एंट्री में वाहन को शहर से बाहर ही रखने, नशा के आदि वाहन चालकों को कदापि वाहन चलाने ना देवे, यातायात के नियमों का पालन कर बढ़ते सड़क हादसों से स्वयं तथा औरों को सुरक्षित रखने में कबीरधाम पुलिस को सहयोग करने कहा गया।

सड़क किनारे न खड़ा करें वाहन

बैठक में उपस्थित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे के द्वारा कहा गया कि सभी ट्रकों में रेडियम पट्टी लगा हो भारी वाहन यूनियन के अंदर रखें साथ ही धान के ट्रांसपोर्टिंग के लिए लगे हुए वाहनों को राजनांदगांव रोड से धीमी गति से ही प्रवेश कराना सुनिश्चित करें। ट्रांसपोर्ट नगर जोरा ताल एनएच 30 रोड के किनारे वाहनों को खड़ा ना करें, वाहन के चालक एवं परिचालकों को बाहरी राज्य से आने वाले वाहन चालक परिचालक से दूरी बनाकर रखने निर्देशित करें, ताकि बढ़ते कोरोना के संक्रमण से स्वयं को सुरक्षित रखकर जिले को भी सुरक्षित रखा जा सके, साथ ही शासन प्रशासन के द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन का पूर्णता पालन करने कहा गया। जिस पर ट्रक यूनियन के जिम्मेदार पदाधिकारियों एवं ट्रक मालिकों के द्वारा कबीरधाम पुलिस के साथ वाहन दुर्घटनाओं में अंकुश लगाने के लिए दिए गए निर्देशों का पूर्णता पालन करने आश्वासन दिया गया है। इस अवसर पर उप. पुलिस अधीक्षक यातायात/ नक्सल पी. आर. कुजुर, यातायात शाखा प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक इसराइल खान, सहायक उपनिरीक्षक छित्तर सिंह, प्रधान आरक्षक राजेश गौतम एवं ट्रक यूनियन संघ के पदाधिकारी गण एवं ट्रक मालिक उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local