कवर्धा। पंडरिया के शासकीय आवास हाउसिंग बोर्ड कालोनी में एक साथ कई घरों में चोरी की घटना सामने आई है। तीन अलग-अलग घर से करीब 1.47लाख रुपये नकद व आभूषण की चोरी हुई है। ये सभी वारदात 15 अगस्त की रात की बताई जा रहीं है। धीरे-धीरे मामला सामने आते ही पंडरिया थाना में अज्ञात चोरों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। वैसे 9 जगहों में चोरी की घटना होने की जानकारी सामने आ रही है, लेकिन तीन मामले में अज्ञात चोर के खिलाफ एफआइआर दर्ज किया गया है।

पंडरिया थाना से मिली जानकारी अनुसार पीड़ितों के आवेदन पर एफआइआर दर्ज कर लिया गया है। ज्यादातर चोरी की घटना शासकीय कर्मचारियों के घर पर हुआ है। ये कर्मचारी 15 अगस्त व राखी मनाने के लिए अपने मूल घर पर बाहर गए हुए थे। घर पर कोई नहीं था। इसी का फायदा उठाकर चोरो ने अंजाम दिया है। मामले में अपराध पंजीबद्व कर लिया गया है, लेकिन अभी तक आरोपित तक पुलिस नहीं पहुंच सकी है। पुलिस जांच में जुटी हुई है। दावा है कि जल्द आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। इस मामले में एएसपी मनीषा रावटे ने बताया कि आसपास के सीसीटीवी फूटेज खंगाले जा रहे हैं, जल्द ही आरोपित गिरफ्त में होंगे।

दरवाजे का ताला तोड़कर घर के भीतर पहुंचे चोर

जिन पीड़ितों ने थाना में आवेदन दिया है, उसमे बताया गया है कि चोरों द्वारा घर के दरवाजा में लगे ताला को तोड़कर घर में प्रवेश किया गया। इसके बाद घर के भीतर रखे अलमारी से गहने व अन्य सामन की चोरी की गई। दूसरे दिन पीड़ितों को उनके पड़ोसियों ने जानकारी दी। इसके बाद पूरा मामला थाना में पहुंचा है। जिस कालोनी में यह चोरी की वारदात हुई है, वहां के रहवासी परेशान है। क्योंकि पहली बार एक साथ कई घरों में चोरी की वारदात हुई है।

थाना क्षेत्र में बढ़ रहा अपराध का ग्राफ

पंडरिया थाना में चोरी समेत अन्य मामले बढ़ रहे हैं। 16 अगस्त को भी मोटरसाइकिल चोरी हुई थी। इस मामले में ग्राम बाघामुडा निवासी जगदीश ने एफआइआर दर्ज की गई है। उनके मेरा मोटर साइकलि को किसी अज्ञात चोर ने चोरी कर ली। इसी प्रकार पंडरिया शहर के अपेन्द्र चैबे ने भी मोटर साइकिल के संबंध में एफआइआर दर्ज कराई है। उनके मोटर साइकलि को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा आग लगा दी गई थी। आग लगाने से मेरे मोटर साइकिल के पेट्रोल टंकी के नीचे, वायरिंग, कारवेटर पाइप, टूल बाक्स जल गया है। इन दोनों मामले को लेकर पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

इन घरों में हुई चोरी

केस -1

कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पंडरिया में भृत्य के पद पर पदस्थ शामकुवर के घर पर चोरी हुई है। इनके यहां आलमारी के लाकर को तोड़कर उसमें रखें पुरानी सोने का मंगलसूत्र लगभग 05 ग्राम, सोने का अंगूठी लगभग 05 ग्राम, सोने का झुमका एक जोड़ा लगभग 10 ग्राम, सोने की आइरिंग एक जोड़ी लगभग 08 ग्राम , चांदी की साटी लगभग 06 तोला, तीन जोडी चांदी की बिछिया 03 तोला, चांदी की चार नग चूड़ी लगभग 4 तोला , कुल 28 ग्राम सोना व 13 तोला चांदी चोरी हो गई। इन सभी आभूषणों की कीमत करीब 90 हजार रुपये है।

केस - 2

पंडरिया के बिजली कंपनी में कार्यालय सहायक श्रेणी की पद पर पदस्थ राजसूर्य के घर पर चोरी की वारदात हुई है। इनके यहां से एक नग सोने का मंगलसूत्र जिसका वजन लगभग 08 ग्राम मूल्य लगभग 28,000 रुपये, दो नग चांदी की चूड़ी जिसका मूल्य लगभग 1500 रुपये, एक नग चांदी का सिंदुर डिब्बी मूल्य 500 रुपये, एक नग चांदी का सि-ा जिनका मूल्य लगभग 2 हजार रुपये व नकदी 5000 हजार रुपये कुल 37 हजार रुपये की चोरी हुई है।

केस - 3

तहसील कार्यालय पंडरिया में डाटा एंट्री आपरेटर के पद पर कार्यरत कमल देवांगन के यहां चोरी की घटना हुई है। इनके यहां से दिवान पलंग के गद्दे के नीचे रखे नकदी 20 हजार रुपये की चोरी हुई है। इनके यहां भी कोई अज्ञात चोर के द्वारा रात्रि में मकान के दरवाजा का कुण्डी काटकर मकान में प्रवेश कर चोरी कर ले गया है। ये भी अपने घर पर मौजूद नहीं थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close