कवर्धा (नईदुनिया न्यूज)। कुकदूर के ग्राम सनकपाट में महिला की गोली मारकर की गई हत्या का पर्दाफाश हो गया है। पुलिस ने मामले में मृतका के ससुर दाऊलाल काठले (55), सास भगवंतिन बाई (53), पति गोलू उर्फ विजय काठले (38) को गिरफ्तार किया है। देसी कट्टे से महिला को 21 जनवरी को गोली मारी गई थी। सनकपाट निवासी दाऊलाल काठले पिता कुटालू (55) ने इसी दिन रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी बहू मृत हालत में अपने बेड रूम में पड़ी है, उसके पेट से मांस निकल गया है। पुलिस पहुंची तो मृतका के पलंग के पास देसी कट्टा पड़ा था।

थाना प्रभारी मुकेश सोम ने बताया कि मामला मामले की बारीकी से जांच टीम बनाकर की गई। आरोपित के विरुद्घ उचित साक्ष्य प्राप्त कर आरोपित का पतासाजी की गई। विवेचना के दौरान पूछताछ पर पता चला कि मृतका के देवर की शादी होने वाली है। उसकी शादी में लगने वाले सामान व खर्च का वहन मृतका नहीं करना चाहती थी व अलग होना चाहती थी। मृतका कपडा सिलाई का काम कर धन अर्जित करती थी, तो घर में अपना हर कार्य अपने अनुसार करवाना चाहती थी।

बिलासपुर से खरीदा था कट्टा

पुलिस के अनुसार मृतका के पति गोलू उर्फ विजय काठले के द्वारा अपनी पत्नी के हत्या करने के नियत से देशी कट्टा को बिलासपुर से खरीद कर लाना और मौका पाकर हत्या करने के लिए अपने मां-बाप को देशी कट्टा को रखवाया था। 21 जनवरी को मृतका का विवाद अपने सास भगवंतिन के साथ होने से मृतका के ससूर दाऊलाल काठले के द्वारा देशी कट्टा से पीठ में गोली मार कर हत्या करना स्वीकार किया गया है।

डाग स्क्वाड की भी लेनी पड़ी मदद

महिला की हत्या का होना से मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डा लाल उमेद सिंह के द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर, अनुविभागीय अधिकारी पंडरिया नरेंद्र बेताल, उप पुलिस अधीक्षक नक्सल कौशल किशोर वासनिक एवं साइबर सेल टीम, डाग स्काट, टीम को घटनास्थल रवाना किया गया। वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी दुर्ग युनिट दुर्ग को बुलाया गया। उक्त टीम के द्वारा घटना स्थल निरीक्षण शव पंचनामा कार्यवाही के दौरान मामला देशी कट्टा से मारकर मृतका का हत्या करना तथा घटनास्थल पर देसी कट्टा भी पाया गया था। इसके बाद मामले की विवेचना जारी थी।

आरोपितों को भेजा गया जेल

आरोपितों ज्यूडिशियल रिमांड पर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर जेल भेजा गया है। उक्त संपूर्ण कार्यवाही कबीरधाम पुलिस के वरिष्ठ अधिकारीगणों के दिशा निर्देश में थाना कुकदुर के एसआई रामकिशन मरकाम, एएसआई राजकुमार चंद्रवंशी, प्रधान आरक्षक चन्द्रकुमार साहू, बालक दास टण्डन, महिला प्रधान आरक्षक रमसिया कवर, आरक्षक प्रकाश सिंदराम, दुजराम सिवराम, रामकुमार श्याम, सहायक आरक्षक शिवचरण यादव का विशेष योगदान रहा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local