कवर्धा (नईदुनिया न्यूज)। विश्व हिंदू परिषद के अह्वान पर स्थानीय करपात्री स्टेडियम में छह दिसंबर को आयोजित होने वाले हिंदू शौर्य जागरण संकल्प महासभा के प्रचार प्रसार में महिलाओं ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। शुक्रवार दोपहर को महिलाओं ने स्कूटी रैली निाली। रैली को लेकर जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी थी। एक दिसंबर को भी विहिप ने पुरुषों की रेैली निकाली थी। इसे भी प्रशासन ने अनुमति नहीं दी थी। बिना अनुमति रैली निकालने पर लेकिन पुलिस-प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की।

इन जगहों से गुजरी रैली

रैली की शुरुवात महामाया मंदिर से हुई। यहां से राजमहल चौक, बूढ़ा महादेव मंदिर, यूनियन चौक, ऋषभदेव चौक, दर्रीपारा, नवीन बाजार, गुरुनानक चौक, मेन मार्केट, एकता चौक होते हुए संघ कार्यालय विवेकानंद वाचनालय में रैली का समापन हुआ। भगवा ध्वज लिए महिलाओं ने भगवा पगड़ी और भगवा परिधानों में जय श्री राम व कवर्धा चलो के नारे के साथ छह दिसंबर हिंदू शौर्य जागरण संकल्प महासभा में शामिल होने की अपील की। रैली के समापन अवसर पर स्वामी परमात्मानंद ने कहा कि मातृशक्ति की उपस्थिति छह दिसंबर को अधिक से अधिक हो। कार्यक्रम की सफलता व प्रचार-प्रसार के लिए पहुंचे अनेक संत लगातार नु-ड़ सभाओं को संबोधन कर जन जागृति के दिशा में कार्य कर रहे हैं।

झंडा विवाद के बाद के आयोजन में जुट रहीं भीड़

शहर में अक्टूबर माह में हुए झंडा विवाद के बाद कई बड़े आयोजन हो रहे है। इन आयोजन में कोरोना के नियम का पालन नहीं हो रहा। दुसरी ओर शुक्रवार को कवर्धा शहर में फिर से दो नए कोरोना संक्रमित मिले है। आने वाले 6 दिसंबर को हिंदू शौर्य जागरण संकल्प महासभा में शामिल होने के लिए जन मानस से अपील किया है। दूसरी ओर कोरोना के नए वैरिएंट ने सरकार की नींद उड़ा दी है, लेकिन कवर्धा शहर में वायरस का कोई खौफ नहीं दिख रहा है। हर कदम पर कोरोना की गाइडलाइन टूट रही है। मास्क और सोशल डिस्टेंस का नियम तो सरकार से लेकर जनता तक भूल गई है। कोरोना की सख्ती में थोड़ी ढील क्या मिली हर कोई आजाद हो गया। लापरवाही ऐसी कि सरकारी से लेकर प्राइवेट आयोजनों में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का नियम गायब है।

10 को भवगा ध्वज लगाने की तैयारी

इधर 10 दिसंबर को कवर्धा शहर के 5लोहारा नाका चौक में भगवा झंडा लगाया जाएगा। इसे लेकर तैयारी शुरू हो गई है। बीते दिनों यहां पर भूमि पूजन भी किया जा चुका है। इसके अलावा तहसील कार्यालय द्वारा इस संबंध में 8 नवंबर 2021 को सर्व साधारण को सूचित करते हुए बताया गया कि आवेदक चन्द्रप्रकाश उपाध्याय, मुख्य प्रबंध ट्रस्टी श्री शंकराचार्य जनकल्याण न्यास कवर्धा द्वारा नजूल नगर कवर्धा स्थित शीट क्रमांक 12, भू-खंड क्रमांक 24.1 कुल क्षेत्रफल 23646.12 वमी में से 10 फीट बाई 10 फीट कुल 100 वर्गफीट (लोहारा मार्ग में) स्थान पर अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज द्वारा 108 फीट लंबाई के स्तंभ में भगवा ध्वज लगाने की घोषणा की गई है। उक्त स्थान को श्री शंकराचार्य जनकल्याण न्यास को अग्रिम आधिपत्य देते हुए जमीन आवंटित किए जाने के लिए कलेक्टर के समक्ष आवेदन प्रस्तुत करने के बाद विधिवत जांच की गई। इसके बाद जांच प्रतिवेदन प्राप्त हुआ है। जिसके संबंध में प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है। इसकी सुनवाई 23 नवंबर 2021 को नियत किया गया था। अब तारीख खत्म होने के बाद आगे की प्रशासनिक कार्रवाई जारी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local