कवर्धा(नईदुनिया न्यूज)। हैदराबाद में आयोजित थल सेना भर्ती 28 मार्च 2020 को भर्ती सेंटर में खेल कोटा का आयोजन किया गया था। जिसमें जिला कबीरधाम के ग्राम कोसमंदा के चमन कुमार राजपूत पिता सुरेश कुमार राजपूत ने फिजिकल टेस्ट के 1600 मीटर दौड़, और बीम में 100 में 100 अंक प्राप्त किए व लिखित परीक्षा-मेडिकल परीक्षा उत्तीर्ण करने पर उनका थल सेना के आरक्षक जीडी के पद पर हुआ है। इस आर्मी भर्ती खेल कोटा में चमन कुमार राजपूत छत्तीसगढ़ का एकमात्र खिलाड़ी है, जिसका खेल कोटे से उक्त भर्ती में चयन हुआ है।

चमन कुमार राजपूत एथलेटिक्स व हाकी का राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी हैं। जो विगत तीन वर्षों से कवर्धा के करपात्री स्टेडियम में एथलेटिक्स की तैयारी, पुलिस विभाग द्वारा पुलिस भर्ती, आर्मी भर्ती, एथलेटिक्स, गोला फेक, एवं विभिन्न खेलों का प्रशिक्षण कराया जा रहा है, उसमें वह शामिल हुआ करता था।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक कबीरधाम शलभ कुमार सिन्हा के निर्देशन में प्रधान आरक्षक (ट्रेनर) वसीम रजा कुरैशी, एवं हाकी कोच अविनाश चौहान से ट्रेनिंग ले रहे थे। उक्त अभ्यर्थी का आर्मी थल सेना जीडी आरक्षक के पद पर चयनित होने पर पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा द्वारा चमन कुमार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बधाई दी गई। साथ ही अपने यूनिट में बेहतर से बेहतर कार्य कर छत्तीसगढ़ और कबीरधाम जिले का नाम रौशन करने व उज्जावल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी गई।

बच्चों को कराई जाती है तैयारी

उल्लेखनीय है कि कवर्धा शहर के करपात्री स्टेडियम में भर्ती में जाने वाले बच्चों को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रशिक्षण देकर उनका हौसला बढ़ाया जाता है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags