कोंडागांव। केशकाल घाट पर पेंच रिपेयर कार्य को निर्बाध गति से संचालित करने के कारण आगामी चार से 11 नवंबर तक मार्ग पर भारी मालवाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। इस दौरान जनसाधारण की सहूलियत के दृष्टिकोण से बसों तथा छोटे चारपहिया व दोपहिया वाहनों का उक्त मार्ग पर आवागमन जारी रहेगा।

उक्त मार्ग बस्तर संभाग के एक बड़े हिस्से में आवागमन का सबसे प्रमुख रास्ता है और इस क्षेत्र में परिवहन के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण सड़क है, इसे मद्देनजर रखते हुए हुए उक्त मार्ग के वैकल्पिक मार्ग के लिए भारी वाहनों व ट्रकों के वैकल्पिक आवागमन के लिए केशकाल विश्रामपुरी चौक से विश्रामपुरी-बोरई-सिहावा-नगरी होकर धमतरी तक पहुंचने व्यवस्था निर्धारित की गई है। इसके साथ ही एक अन्य वैकल्पिक मार्ग के रूप में भारी वाहनें और ट्रकें राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित माकड़ी ढाबा से भानुप्रतापपुर-अंतागढ़-नारायणपुर से होकर कोंडागांव पहुंच सकते हैं।

बता दें कि पूर्व में दीपावली पर्व के दौरान उक्त मार्ग पर आवागमन रोकने सहित मरम्मत कार्य करने पहल हुई थी लेकिन दीपावली पर्व को दृष्टिगत रखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था। वर्तमान में सड़क मरम्मत कार्य एजेंसी केजीएन कंट्रक्शन केशकाल द्वारा केशकाल घाट में पेंच रिपेयर का कार्य प्रारंभ किया गया है। इसे मद्देनजर रखते हुए कलेक्टर कोंडागांव दीपक सोनी द्वारा बस्तर अंचल के आम जनता की सहूलियत और क्षेत्र में आवागमन सुविधा के दृष्टिकोण से केशकाल घाट पर सड़क मरम्मत कार्य को अतिशीघ्र पूर्ण करने पहल कर मरम्मत कार्य को पूरी योजनाबद्ध ढंग से तेजी के साथ संचालित किए जाने के निर्देश दिये गये हैं।

उन्होंने इस दिशा में उक्त निर्धारित अवधि तक इस मार्ग पर भारी मालवाहनों की आवाजाही रोकने के लिये सम्बन्धित संगठनों व संघों से भी विचार-विमर्श कर आवश्यक सहयोग प्रदान करने की अपील की है। वहीं इस सड़क मार्ग के मरम्मत कार्य को द्रुत गति से संचालित करने सहित नियमित रूप से मॉनिटरिंग कर अतिशीघ्र पूर्ण किए जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। इसके साथ ही उक्त मार्ग पर आम जनता की सुविधा के मद्देनजर यात्री बसों व छोटे चौपहिया वाहनों के सुगम आवाजाही के लिए यथासम्भव आवश्यक पहल किये जाने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये हैं।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close