कोण्डागांव (नईदुनिया न्यूज)। नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर नगरपालिका परिषद के अधिकारियों, कर्मचारियों और नगरपालिका परिषद कोंडागांव द्वारा चुने गए ब्रांड एंबेसडर के द्वारा महात्मा गांधी वार्ड क्रमांक-1 में स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 का कार्यक्रम प्रारंभ हुआ। मुख्य नगरपालिका अधिकारी सूरज सिदार के मार्गदर्शन में ब्रांड एंबेसडर ने वार्डवासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया और प्रत्येक घर में जाकर गीला कचरा और सूखा कचरा को अलग-अलग रखने को कहा।

इस दौरान कचरे को खुले और नालियों में नही फेंकने को कहा गया। प्लास्टिक को जलाने से वातावरण प्रदूषित होता है और इससे होने वाले दुष्परिणामों के बारे में जानकारी दी। घरों से जितना भी कचरा निकलता है, उसे एक जगह एकत्रित करके नगरपालिका द्वारा डोर टू डोर कचरा इकट्ठा करने वाले कर्मचारियों को देने की समझाइश दी गई। इस दौरान जिन जगहों पर कचरा इकठ्ठा था और नालियों में कचरा भरा हुआ था उसे तत्काल नगरपालिका परिषद के कर्मचारियों द्वारा साफ किया गया तथा जो नालिया ब्लाक हो गयी है, उनको सफाई करने के लिए नगरपालिका के कर्मचारियों को सुझाव दिया गया।

जिन घरों के सामने नालियों के ऊपर छड़, गिट्टी, रेत, लकड़ी इत्यादि सामान रखा गया था, उन्हें तत्काल हटाने को कहा गया अन्यथा नगरपालिका द्वारा फाइन की कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर सब इंजीनियर संजय मार्केडेय, ब्रांड एंबेसडर अनिल आचार्य, यशवंत सिंह गौतम, खेमदास वैष्णव, टंकेश्वर पानिग्रही, डी.एस. साहू, बसंत कुमार साहू, सुब्रत साहा, सुरज कुमार यादव, उमेश कुमार साहू, महात्मा गांधी वार्ड की पार्षद अनिता पोयाम, वार्डवासी जया देवांगन, शिव देवांगन, कार्तिक देवांगन, लखमू निषाद, सुफल देवांगन, नपा के कर्मचारी गंगा सोनानी, सरस्वती दास, कृष्णा पटेल और समस्त सफाई कर्मचारी मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local