कोरबा। लोगों की खून पसीने की गाढ़ी कमाई एक झटके में ही ठग गिरोह पार कर दे रहे हैं। ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया है। रिटायर्ड शिक्षक के खाते से दो किश्त में 40 हजार रुपये पार हो गया है। पीड़ित ने इसकी शिकायत रामपुर चौकी पुलिस से की है।उरगा निवासी रिटायर्ड शिक्षक रामलाल के खाते से ठग गिरोह ने दो किश्त में बड़े ही आसानी से 40 हजार रुपये पार कर दिए। रामलाल ने बताया की रामपुर आइटीआइ स्थित भारतीय स्टेट बैंक में उसका बैंक खाता है। जब वो बैंक खाते के पासबुक एंट्री कराने आया हुआ था तो पता चला कि उसके खाते से दो किश्त में 40 हजार रुपये निकाले जा चुके हैं। जब उसने बैंक प्रबंधन से जानकारी मांगी तो पता चला कि 25 अक्टूबर को उसके खाते से झारखंड बेलापुर निवासी संजू शर्मा के एकाउंट में ट्रांजेक्शन हो गया।

23 अक्टूबर को वह जांजगीर-चांपा में एटीएम से पांच हजार रुपये निकाला था, उसके बाद यह घटना घटी है। रामलाल ने बताया कि एटीएम से रुपये निकालते समय कुछ लोग अगल बगल में खड़े जरूर थे, लेकिन उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि उनके साथ ऐसी घटना घट जाएगी। रामलाल ने इस घटना के बाद तत्काल बैंक पहुंचकर बैंक एकाउंट को ब्लॉक कराया। इस मामले की लिखित शिकायत पुलिस से की गई है।

रामलाल को रिटायर्ड हुए कुछ ही साल हुए है और पेंशन से ही अब उनके परिवार का गुजर बसर चलता है। ऐसे में ठगी का शिकार होना उनके लिए बड़ी दुर्घटना से कम नहीं है। यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी लोग ठगी का शिकार होते आ रहे हैं, जबकि पुलिस जन जागरूकता अभियान चला रही है, उसके बाद भी पढ़े लिखे लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network