कोरबा (नईदुनिया न्यूज)। कोविड वैक्सीनेशन कार्य में संलग्न अधिकारी कर्मचारियों से आयुक्त प्रभाकर पांडेय ने कहा कि पूरी क्षमता, प्रबल इच्छाशक्ति व टीम वर्क के साथ वैक्सीनेशन का कार्य कराते हुए निर्धारित किए गए टीकाकरण लक्ष्‌य को प्राप्त करें। कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, रोज नए संक्रमित सामने आ रहे है। वैक्सीनेशन ही कोरोना संक्रमण से बचाव का एक मात्र उपाय है, इसलिए पूर्ण ईमानदारी, परिश्रम व निष्ठा का परिचय देते हुए वैक्सीनेशन कार्य कराने के साथ ही लोगों को प्रेरित करें और उन्हें वैक्सीनेशन केंद्रों तक लाकर टीका लगवाएं।

नगर निगम क्षेत्र में 12 अगस्त को पुनः कोविड वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया जाएगा। निगम क्षेत्र में इसके लिए 98 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं, जहां बूस्टर डोज लगाए जाने के साथ ही सभी पात्र व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। मंगलवार को इस संबंध में ट्रांसपोर्ट नगर स्थित राजीव गांधी आडिटोरियम में वैक्सीनेशन कार्य में संलग्न विभिन्ना विभागों के अधिकारी- कर्मचारियों की कार्यशाला आयोजित की गई। आयुक्त पांडेय ने सभी अधिकारी कर्मचारियों को कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान के दिन संपादित किए जाने वाले कार्यो पर विस्तार से जानकारी देते हुए लक्ष्‌य प्राप्त करने के संबंध में सुझाव दिए। आयुक्त पांडेय ने कहा कि वैक्सीनेशन महाअभियान के लिए वार्डवार टीमें गठित की गई है, टीम के सभी सदस्य आपसी समन्वय बनाकर कार्य करें। इस कार्य में संलग्न अधिकारी कर्मचारी क्षमतावान है, केवल उन्हें पूरी क्षमता व इच्छाशक्ति के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करना होगा। उन्होंने कहा कि टीम का प्रत्येक कर्मचारी व कार्यकर्ता डोर-टू-डोर पहुंचकर लोगों से मुलाकात कर प्रथम, द्वितीय या बूस्टर डोज के लिए चिंहाकित करते हुए वैक्सीनेशन सेंटर तक लाकर टीकाकरण कराएं।आयुक्त पांडेय ने आमजनों से कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, प्रतिदिन संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं, संक्रमण से बचने का एकमात्र उपाय वैक्सीनेशन है। सभी को वैक्सीन की तीनों खुराक अनिवार्य रूप से लेनी है। उन्होंने कहा कि शासन के मार्गदर्शन में जिला व निगम प्रशासन सम्पूर्ण वैक्सीनेशन लक्ष्‌य को प्राप्त करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रहा है। इस दौरान अपर आयुक्त खजांची कुम्हार, उपायुक्त पवन वर्मा, जोन कमिश्नर एके शर्मा, आरके माहेश्वरी, एमएन सरकार, अखिलेश शुक्ला, एनके नाथ, विनोद शांडिल्य, तपन तिवारी, हेल्थ सिटी प्रोग्राम मेनेजर अशोक सिंह, निगम के सभी आठ जोन के प्रभारी, वार्डो के प्रभारी अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, शिक्षा विभाग के अधिकारी कर्मचारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका एवं मितानिन आदि उपस्थित रही।

बूस्टर डोज लगाने वालों की संख्या कम

इस मौके पर मुख्य जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा बीबी बोर्डे ने कहा कि 24 से 50 मरीज प्रतिदिन सामने आ रहे हैं। कोरोना की संख्या बढ़ रही है और संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीनेशन ही एकमात्र उपाय है। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में बूस्टर डोज लगवाने वालों का प्रतिशत अभी बहुत कम है, इस दिशा में तेजी से कार्य करना होगा। नगर निगम के सभी आठ जोन में इसके लिए विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। हमें वैक्सीनेशन की गति बढ़ानी होगी, इसके लिए अधिक परिश्रम करना होगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close