कोरबा (नईदुनिया न्यूज)। शिक्षण समिति द्वारा संचालित कोरबा कंप्यूटर महाविद्यालय में निर्देशक राजेश अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य में 75 वें स्वतंत्रता दिवस का अमृत महोत्सव मनाया गया।

परंपरानुसार कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए ध्वजारोहण मुख्य अतिथि अग्रवाल ने किया। तत्पश्चात राष्ट्रगान हुआ। मुख्य अतिथि का स्वागत तिलक व बैच लगाकर किया गया। देशभक्ति से परिपूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथि ने दीप प्रज्जवलित कर किया। सरस्वती वंदना बीसीए द्विताय की छात्राएं आस्था, अन्नापूर्णा, मानसी, अनुराधा ने की। कार्यक्रम का प्रारंभ पीजीडीसीए की छात्राओं ने गणेश स्तुति से की। कार्यक्रम को गति प्रदान करते हुए पीजीडीसीए की छात्रा कविता ने मनमोहक एकल नृत्य प्रस्तुत किया।

छात्रा सरस्वती ने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध करने वाला एकल गायन प्रस्तुत किया। महाविद्यालय के छात्रों निकिता, आरती, अखिलेश, शिवांगी, रूपेश एवं मुस्कान ने आजादी के अमृत महोत्सव पर बनाए पीपीटी प्रजेंटेशन से रोचक जानकारियां दी। साथ ही प्रिया ने बहुत ही ओजस्वी भाषण प्रस्तुत किया। छात्रा दीक्षा ने वीर रस से ओतप्रोत कविता का पाठन किया। कविता एवं मानसी के युगल नृत्य एवं आर रानी, प्रिया के युगल गायन से माहौल में जोश भर दिया।

महाविद्यालय के निर्देशक अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि इस प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों से छात्रों के अंदर छुपी हुई प्रतिभा निखरकर सामने आती है। ऐसे कार्यक्रमों में छात्रों को हिस्सा लेते रहना चाहिए, जिससे उनका सर्वांगीण विकास हो सके। कार्यक्रम का सफल मंच संचालन महाविद्यालय की बीसीए अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों आरती, निकिता एवं देवांग ने किया। आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के प्रभारी लता साव के मार्गदर्शन में सम्पन्ना हुआ। कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय के शिक्षकों प्रकाश नारायन सोनी, कपीश कबीर बालीदास महंत, शहजादी सिद्दिकी, कीर्ति लखेरा, अवतार सिंह, सुरभि कुण्डू एवं कर्मचारियों शिव प्रसाद निर्मलकर, अनिल कुमार दास, रेनू पटेल तथा छात्रों का विशेष योगदान रहा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close