कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन (एसडब्ल्यूसी ) रामपुर में शाखा प्रबंधक की जिम्मेदारी संभाल रही तकनीकी सहायक लिलि खाखा को मुख्यालय ने स्थानांतरित कर दिया है। विभाग के कार्मिक प्रबंधक ने खाखा को किरोड़ीमल नगर भेजते हुए वहां पदस्थ सुरेश कुमार राघव को कोरबा शाखा के प्रबंधक का प्रभार संभालने 21 जनवरी को आदेश जारी किया था। तबादला आदेश का पालन करने की बजाय खाखा 15 दिन की मेडिकल लीव पर चली गईं। इससे नाराज मिलरों ने आदेश के अनुरूप जल्द से जल्द उन्हें कार्यमुक्त करने का आग्रह करते हुए शुक्रवार को कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है।

इन दिनों कार्पोरेशन की कोरबा शाखा में प्रबंधक के पद को लेकर खींचतान मची हुई है। प्रबंधक के पद पर काबिज तकनीकी सहायक पर मिलरों ने दुर्भावनावश पुलिस में झूठी शिकायत करने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं, उन्होंने तकनीकी सहायक व सह कर्मी पर कार्य को प्रभावित करने की भी शिकायत की है। मिलरों का कहना है कि इस तरह की समस्याओं से परेशान होकर उन्होंने उच्चाधिकारियों से शिकायत भी की थी, जिसे गंभीरता से लेते हुए खाखा का स्थानांतरण आदेश जारी किया गया। आदेश जारी हुए 15 दिन से अधिक समय गुजर जाने के बाद भी पालन नहीं किया गया है। नियमानुसार 15 दिन के भीतर उन्हें नए अधिकारी को प्रभार सौंपकर कार्यमुक्त हो जाना चाहिए था, पर ऐसा करने की बजाय वह 15 दिन की मेडिकल लीव पर चली गईं हैं। विवश होकर उन्होंने जिला प्रशासन के समक्ष अपनी समस्या प्रस्तुत करते हुए कलेक्टर को यह ज्ञापन सौंपा है। मिलरों ने शीघ्र अति शीघ्र वेयर हाउस प्रबंधक लिलि खाखा को कोरबा से कार्यमुक्त करने की जरूरत बताते हुए स्थानांतरण आदेश का पारिपालन सुनिश्चित करने की मांग की है। संघ के अध्यक्ष शिव कुमार वैष्णव, उपाध्यक्ष गोविंद मोदी, सचिव अमित अग्रवाल, कोषाध्यक्ष विकास अग्रवाल ने बताया कि संघ के शिकायत के फलस्वरूप प्रबंध संचालक एवं अध्यक्ष के निर्देशानुसार 15 दिन पूर्व वेयर हाउस प्रबंधक कोरबा का स्थानांतरण कर दिया गया, पर आज भी अपने पद पर बने हुईं हैं।

कनिष्ठ सहायक को दिया एकतरफा प्रभार

कोरबा वेयर हाउस में पदस्थ शाखा प्रबंधक खाखा को कनिष्ठ सहायक दिलीप कुमार कोल्हापुरे को चार्ज सौंपते किरोड़ी नगर शाखा का संपूर्ण चार्ज लेने का आदेश जारी किया गया था। दिलीप कुमार कोल्हापुरे को सुरेश कुमार राघव की उपस्थिति पूर्व तक कार्य करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। दिलीप कुमार को शाखा कोरबा का संपूर्ण चार्ज लेने का निर्देश दिया गया था, पर आदेश की अनदेखी कर तकनीकी सहायक निर्धारित समयावधि में कार्यमुक्त नहीं हुईं व चार फरवरी से चिकित्सा अवकाश पर चली गई। इसकी वजह से कनिष्ठ सहायक कोल्हापुरे को विधिवत चार्ज नहीं मिला।

खाद्य अधिकारी ने लिया व्यवस्था का जायजा

राइस मिलरों के ज्ञापन सौंपे जाने के बाद शुक्रवार की दोपहर खाद्य अधिकारी गोदाम की व्यवस्था की जांच करने पहुंचे थे। उन्होंने यहां कस्टम मिलिंग का चावल जमा करने एवं पीडीएस के चावल के भंडारण की जानकारी ली। खाद्य अधिकारी ने निर्देशित किया है कि वेयर हायस की व्यवस्था में किसी तरह की कोताही न बरती जाए, अन्यथा संबंधितों के प्रति नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कनिष्ठ सहायक को वेयर हाउस की व्यवस्था बनाए रखने एकतरफा प्रभार भी दिलाया। शाखा प्रबंधक के मेडिकल अवकाश से वापसी के बाद लाट मिलान कर विधिवत प्रभार दिया जाएगा।

वेयर हाउस में चावल जमा करने पीडीएस के लिए भंडारण की व्यवस्था में कहीं कोई समस्या नहीं है। शुक्रवार को वेयर हाउस पहुंचकर वहां की व्यवस्था का जायजा लिया गया है। शाखा प्रभारी के मेडिकल अवकाश पर रहने की जानकारी दी गई है। उच्च अधिकारियों को इससे अवगत कराया जाएगा। उन्हें आते ही प्रभार सौंपना होगा।

- जेके सिंह, खाद्य अधिकारी

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local