कोरबा (नईदुनिया न्यूज)। बुधवारी बाजार साप्ताहिकी आदेश का पालन कराने के लिए जिला सब्जी विक्रेता कल्याण समिति के साथ सब्जी विक्रेता व किसान संघ ने कलेक्टर व आयुक्त नगर पालिक निगम को ज्ञापन सौंपा।

जिला सब्जी विक्रेता कल्याण संघ के युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विकास केसरवानी व जिला सचिव विनोद सिन्हा तथा सब्जी उत्पादक किसान संघ के पदाधिकारी जय नारायण महतो ने बताया कि बुधवारी साप्ताहिक बाजार अस्थाई व्यवसायियों के लिए निर्धारित है। नगर निगम आयुक्त द्वारा 10 मई को नगरीय क्षेत्रों में स्थित सभी साप्ताहिकी बाजारों को साप्ताहिकी के रूप में संचालन की अनुमति दी है, पर बुधवारी बाजार में कुछ ऐसे व्यवसाई है, जो अस्थाई व्यवसाय करते हैं। इनमें किराना दुकान, चावल दुकान, बर्तन, मसाला, मनिहारी या अन्य अस्थाई व्यवसाय को साप्ताहिक बाजार में प्रतिदिन लगाकर निगम आयुक्त के आदेश की अवहेलना कर रहे हैं। संघ की मांग है कि बाजार को साप्ताहिक बाजार के रूप में ही होना चाहिए। आम जनता के लिए प्रतिदिन वेंडर ठेला द्वारा सब्जियों का व्यवसाय कर प्रदान किया जा रहा है। कुछ लोग अस्थाई बाजार में स्थाई व्यवसाय करके शासन के चुना लगा रहे हैं। व्यापारियों की मांग है कि बुधवारी साप्ताहिक बाजार के लिए जारी आदेश का पालन तुरंत कराया जाए। सब्जी व्यवसायियों ने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के निवास पर जाकर ज्ञापन सौंपकर अपनी मांग रखी। राजस्व मंत्री ने आश्वासन दिया कि सब्जी विक्रेताओं की बैठक लेकर जल्द ही समस्या का निराकरण कर दिया जाएगा।

निगम में बुधवारी के व्यापारियों की हुई बैठ

नगर निगम के अंतर्गत साप्ताहिक बाजार बुधवारी में प्रतिदिन व साप्ताहिक बाजार लगाने को लेकर सब्जी विक्रेता कल्याण समिति, सब्जी उत्पादक किसान संघ तथा प्रतिदिन लगाने वाले व्यापारियों की बैठक नगर निगम सभा कक्ष में महापौर, आयुक्त व अपर आयुक्त सुनील वर्मा, मेयर इन काउंसिल के सदस्य, एल्डरमैन की उपस्थिति में आयोजित की गई। इस दौरान सभी व्यापारियों ने अपनी बात प्रमुखता से रखी। महापौर व आयुक्त बताया कि जल्द व्यापारी, किसान व जनता के हित में निर्णय लेकर व्यापारियों को जानकारी दी जाएगी। निगम का जो भी निर्णय होगा व्यापारियों को स्वीकार करना होगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close