कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। रेल प्रबंधन धीरे- धीरे बंद ट्रेनों का परिचालन शुरू करते जा रही है। टाटानगर-बिलासपुर- टाटानगर के मध्य एक्सप्रेस आगामी 25 अगस्त से पटरी पर आएगी। रेल प्रबंधन ने ट्रेन के परिचालन की समय सारिणी भी जारी कर दी है।

कोरोना काल से बंद कई ट्रेन का परिचालन अभी भी शुरू नहीं हो सका है। यात्रियों के दबाव के बाद अब रेल प्रबंधन सुविधा देने के लिए इन ट्रेनों का परिचालन शुरू कर रहा है। रेल प्रबंधन का कहना है कि सभी गाड़ियों को योजनाबद्ध तरीके से प्रारंभ किया जा रहा है। इसी कड़ी में टाटानगर-बिलासपुर-टाटानगर के मध्य दैनिक एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन भी आगामी 25 अगस्त से हो रहा है। इसमें गाड़ी संख्या 18113 टाटानगर-बिलासपुर एक्सप्रेस 25 अगस्त से तथा गाड़ी संख्या 18114 बिलासपुर-टाटानगर एक्सप्रेस 26 अगस्त से प्रतिदिन चलेगी। गाड़ी संख्या 18113 टाटानगर-बिलासपुर एक्सप्रेस टाटानगर से प्रतिदिन शाम 7.15 बजे रवाना होगी और दूसरे दिन सुबह 6.30 बजे बिलासपुर पहुंचेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 18114 बिलासपुर-टाटानगर एक्सप्रेस बिलासपुर से प्रतिदिन शाम 6.50 बजे रवाना होगी और दूसरे दिन सुबह 5.05 बजे टाटानगर पहुंचेगी। एक्सप्रेस ट्रेन में दो जीएसएलआरडी, आठ सामान्य, एक स्लीपर समेत कुल 11 कोच की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

अतिरिक्त कोच के एक माह चलेगी सारनाथ एक्सप्रेस

रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों की बेहतर यात्रा सुविधा व कंफ़र्म बर्थ उपलब्ध कराने के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (एसईसीआर) से चलने वाली गाड़ी संख्या 15159- 15160 छपरा-दुर्ग-छपरा सारनाथ एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा अस्थायी रूप से उपलब्ध कराई जा रही है. यह सुविधा गाड़ी संख्या 15159 छपरा-दुर्ग एक्सप्रेस में सोमवार से शुरू हो चुकी है और आगामी 31 अगस्त तक नियमित रूप से रहेगी। वहीं गाड़ी संख्या 15160 दुर्ग- छपरा एक्सप्रेस में दो अगस्त से एक सितंबर 2022 तक उपलब्ध रहेगा।

कोरबा से बंद हैं अभी भी दो ट्रेन

कोरोना काल के दौरान कोरबा से भी ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है। दो ट्रेनों का परिचालन अभी तक शुरू नहीं हो सका है। वहीं कोरबा- रायपुर- कोरबा हसदेव वर्तमान में सप्ताह में चार दिन चल रही है, इस ट्रेन को रेल प्रबंधन आगामी 14 अगस्त से सप्ताह में सात दिन चलाने की घोषणा कर दी है, पर अभी दो मेमू लोकल का परिचालन बंद हैं। इसमें एक ट्रेन सुबह 8.15 कोरबा से रायपुर के छुटती है और दूसरी ट्रेन दोपहर 1.30 बजे कोरबा से बिलासपुर, रायपुर होकर डोंगरगढ़ तक जाती है। इन दोनों ट्रेन का परिचालन शुरू होने से यात्रियों को आवागमन में बेहतर सुविधा मिलने लगेगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close