कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Crime News In Korba: हसदेव ताप विद्युत संयंत्र (एचटीपीपी) के आवासीय परिसर में एक महिला से दो बाइक सवार युवक द्वारा चैन छीनने की सूचना मिलने पर पुलिस महकमें हड़कंप मच गया और आरोपितों की पतासाजी शुरू की गई। पकड़ में आए बाइक सवार के बयान के बाद महिला की रिपोर्ट झूठी निकली। महिला ने भी अपनी गलती स्वीकारी, तब पुलिस ने चेतावनी देकर महिला को छोड़ा।

दर्री थाना अंतर्गत एचटीपीपी के क्रांति नगर रोड पर चैन स्नेचिंग का मामला सामने आया। केटू विहार निवासी सीएसईबी कर्मी की पत्नी ने डायल 112 पुलिस को सूचना दी कि वह सुबह आठ बजे सब्जी खरीदने मार्केट गयी हुई थी। वापस लौटते समय बाइक सवार दो युवक आए और पता पूछने के बहाने उसके गले से हार को झपट मारते हुए फरार हो गये। महिला की सूचना डायल 112 पुलिस स्थल पर पहुंची और महिला से बयान लेने के साथ दर्री थाना लाए और रिपोर्ट दर्ज कराया। लूट की घटना से पुलिस में ही हड़कंप मच गया और आरोपितों की पतासाजी शुरू हुई। शाम तक बाइक सवार युवक पकड़ में आ गए।

पूछताछ में दोनों युवक ने वास्तविकता बताई। तब महिला को थाना बुलाकर पुनः पूछताछ की गई। इस पर महिला ने बताया कि वह अपने दो पहिया से वाहन जा रहा थी, तभी रास्ते में फिसल कर गिर पड़ी। इसी बीच दोनों बाइक सवार युवक वहां से गुजरे। चूंकि गिरने से उसे चोट लग गई थी, इसलिए उसने अपनी गलती छिपाने लूट की झूठी सूचना दे दी।उसने घर में रखी चेन भी पुलिस को बताई। इस पर पुलिस ने महिला को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि भविष्य में इस तरह की झूठी सूचना दी, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मामला झूठा निकलने पर पुलिस ने भी राहत की सांस ली।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local