कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि वर्तमान समय में महंगाई की समस्या विकराल रूप धारण कर चुकी है। गरीब एवं गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों के लिए आवश्यक खाद्य पदार्थों के दाम दोगुना होने से खरीदना मुश्किल हो गया है।

निगम के वार्ड क्रमांक 21 बुधवारी में कांग्रेस द्वारा महंगाई के खिलाफ निकाली गई जन जागरण पदयात्रा के दौरान महापौर राजकिशोर ने मुख्य अतिथि की आसंदी से व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस गंभीर समस्या को नरअंदाज कर अन्य मुद्दों पर जनता को गुमराह करने में लगी है। प्रधानमंत्री तथा उनके मंत्री मंडल के कोई भी मंत्री इस गंभीर समस्या पर चिंता तक प्रकट नही कर रहे हैं। गरीब व मध्यम वर्ग के परिवारजनों का इस कदर महंगाई से कमर टूट चुकी है। विगत 20 महीनों के कोविड काल के दौरान रोजी मजदूरी करने वाले, रिक्शा-ठेला खिंचने वाले, आटो-टैक्सी चालक, गुमटियों में खाद्य सामाग्री बेचने वाले, कपड़ा-बर्तन-मनिहारी आदि दुकानों में काम करने वाले मजदूरों की रोजी मजदूरी एक प्रकार से बंद हो चुकी थी, अनेक ऐसे परिवार है जो इस महामारी से प्रभावित हुए हैं। कोरबा ब्लाक अध्यक्ष संतोष राठौर ने बताया कि कांग्रेस पार्टी द्वारा केंद्र सरकार की गलत नीतियों तथा बढ़ती महंगाई के रोकथाम के लिए जन जागरण कार्यक्रम के माध्यम से विरोध प्रकट कर सरकार को जगाने का कार्य किया जा रहा है।

घरेलू महिलाएं ज्यादा हो रही परेशान

महिला कांग्रेस अध्यक्ष कुुसुम द्विवेदी ने बताया कि बढ़ती महंगाई से सबसे अधिक घरेलू महिलाएं परेशान है, उन्हे समझ नही आ रहा है ऐसी महंगाई में घर परिवार का क्या होगा। घर में कमाने वाला एक सदस्य वह भी कई माह से काम की तलाश में दर-दर भटक रहा है। इस कदर महंगाई बढ़ेगी तो बेटियां स्कूल- कालेज में कैसे पढ़ेंगी। जिला कांग्रेस अध्यक्ष सपना चौहान ने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से कहा कि महंगाई के विरोध में चलाया जा रहा जन-जागरण एवं पदयात्रा कार्यक्रम को सफल बनाते हुए हर व्यक्ति को जागरूक करें।

सभी ब्लाक में निकाली जा रही पदयात्रा

कोरबा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत दर्री ब्लाक में ब्लाक अध्यक्ष सुधीर जैन, बाल्को ब्लाक में ब्लाक अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा, कुसमुंडा ब्लाक में ब्लाक अध्यक्ष सनीष कुमार की अगुवाई में पदयात्रा निकाली जा रही है। दर्री ब्लाक अध्यक्ष सुधीर जैन ने बताया कि रोज-रोज पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ता जा रहा है। जिस कारण हर चीज महंगी होती जा रही है। महंगाई बढ़ने का सबसे बड़ा दुष्परिणाम गरीबों और निम्न मध्यमवर्ग को होता है। बालको ब्लाक अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा ने बताया कि दिन दुगुनी-रात चौगुनी बढ़ती महंगाई से आम जनता त्रस्त है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local