कोरबा, Divyang Cricket Korba। पिछड़ा वर्ग सामाजिक समिति के तत्वावधान में पहली बार दिव्यांग जन क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन एसइसीएल के सेंट्रल वर्कशाप मैदान में किया जा रहा है। जिसमें तीन जिले कोरबा, जांजगीर-चांपा और रायपुर के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। पहला मैच कोरबा और जांजगीर के बीच शुरू हुआ है। इसके पहले कोरबा की टीम ने टास जीत कर कर फिल्डिंग का निर्णय लिया है। दस दस ओवर के मैच में जीत का जज्बा लिए दोनों ही टीम के खिलाड़ियों में उल्लास देखा जा रहा है। दो दिवसीय प्रतियोगिता में फाइनल मैच रविवार को खेला जाएगा। मैच की शुरुआत महापौर राजकिशोर प्रसाद ने डमी बैटिंग से शुरू की। उन्होंने अपने उद्बोधन में आयोजन समिति की सराहना की।

अवसर मिले तो पीछे नहीं है दिव्यांग

आयोजन समिति के अध्यक्ष गिरधारी लाल साहू ने कहा कि अवसर मिलने पर दिव्यांग किसी सहारे का मोहताज नहीं है। क्रिकेट प्रतियोगिता की पहल की गई है। इस तरह से खेल में रूचि रखने वाले खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। साथ ही राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में वे शामिल हो सकेंगे।

हम होंगे कामयाब

कोरबा टीम के कैप्टन विकास चौहान ने कहा कि वे सफल प्रदर्शन का हर संभव प्रयास करेंगे। रायपुर टीम के कैप्टन किशोर नवरंगी ने कहा कि हम यहां जीतने का जज्बा लेकर आए है। कामयाबी मिलेगी। जांजगीर टीम के कप्तान बजरंग पटेल ने कहा कि खेल में जीत हार तो लगी रहती है। आयोजन के लिए कोरबा जिला की पहल प्रशंसनीय है। इस तरह के आयोजन से दिव्यांग खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local