कोरबा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सीएसईबी पूर्व में रविवार को पूर्व छात्र समिति की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। समिति के संरक्षकगणों की उपस्थिति व सदस्यों की सहमति से वर्ष 2000 बैच के वरिष्ठ छात्र डा विवेक अरोरा अध्यक्ष चुने गए। इसी बैच के वरिष्ठ छात्र धर्मेंद्र सिंह को सचिव का दायित्व सौंपा गया है।

बुधवारी स्थित सरस्वती विद्यालय में पूर्व छात्र समिति की बैठक रविवार शाम चार बजे आयोजित की गई थी। मास्क एवं शारीरिक दूरी का पालन करते हुए बैठक में समिति की ओर से आगामी दिनों में किए जाने वाले विभिन्ना कार्यक्रमों व सामाजिक कार्यों के विषय में चर्चा की गई। समिति के संरक्षक का दायित्व निभा रहे भौतिकशास्त्र के आचार्य सतीश सिंह, वाणिज्य संकाय के आचार्य कमलेश देवांगन के मार्गदर्शन एवं सदस्य विद्यार्थियों की उपस्थिति में नवीन कार्यकारिणी के गठन पर विचार-विमर्श किया गया। सदस्यों ने कुछ नाम प्रस्तावित किए, जिन पर चर्चा के बाद सभी की सहमति से उन्हें नए पदाधिकारियों के रूप में चयनित कर लिया गया है। इनमें डा विवेक अरोरा को अध्यक्ष, संदीप कुमार सिंह उपाध्यक्ष, धर्मेंद्र सिंह सचिव, सहसचिव प्रणय कुमार राही, अमोल कोषाध्यक्ष, अमित प्रधान सहकोषाध्यक्ष, समिति प्रवक्ता रंजना नाग और विकास पांडेय को मीडिया प्रभारी के कार्य सौंपे गए हैं। नया संकल्प निर्धारित कर उपरोक्त चयनित सदस्यों को पुराने सदस्यों की जगह निर्वाचित किया जाएगा। तत्पश्यात बैंक अकाउंट खोला जाएगा और बैंक में व्यवहार हेतु एक सदस्य विद्यालय से भी चयनित किया जाएगा।

बाक्स

इनसे मिलेगा संरक्षक का मार्गदर्शन

समिति को मार्गदर्शन प्रदान करने संरक्षकगणों की भूमिका विद्यालय के प्राचार्य राजकुमार देवांगन, आचार्य सतीश सिंह, कमलेश देवांगन, हरनारायण सिंह, आचार्या श्यामता नारायण, वरिष्ठ विद्यार्थी जयनारायण देवांगन, ऋतु चौरसिया, हितानंद अग्रवाल, अजय विश्वकर्मा निभाएंगे। बैठक में प्रमुख रूप से पूर्व छात्र जयप्रकाश हलवाई, अरूणलाल यादव व बसंत सिंह भी उपस्थित रहे।

बाक्स

कुल चार एजेंडों पर विचार-विमर्श

इस बैठक में समिति की नई कार्यकारिणी गठन के अतिरिक्त तीन अन्य एजेंडों पर चर्चा हुई। इनमें समिति के लिए खाता शुरू करने बैंक का चयन करना, पूर्व छात्र-छात्राओं के प्रत्येक वर्ष के बैच के चार-चार सदस्यों की पहचान कर संपर्क साधना व समिति के कार्यों से जोडने का प्रयास करना, समिति के लिए वेबसाइट, फेसबुक पेज और वाट्सएप ग्रुप तैयार करना शामिल रहा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस